Sri Lanka को एशिया कप 2022 की मेजबानी के लिए दिया गया अल्टीमेटम, 27 जुलाई तक देना होगा जवाब

0
232
asia cup

Sri Lanka को कुछ समय पहले ही एशिया कप 2022 की मेजबानी मिली है। एशिया कप की शुरुआत 27 अगस्त से होनी है, लेकिन इस समय देश आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं। जिसके कारण मेजबानी छिन सकती है। हालांकि एशियन क्रिकेट काउंसिल की तरफ से श्रीलंका को एशिया कप 2022 की मेजबानी के लिए कुछ अंतिम समय दिया गया है।

Sri Lanka को दिया गया अल्टीमेटम

श्रीलंका को यह पुष्टि करने के लिए 27 जुलाई तक का समय दिया गया है कि क्या वो आर्थिक संकट के बीच श्रीलंका में एशिया कप की मेजबानी कर पाएंगे या नहीं। श्रीलंका में भोजन और ईंधन की कमी के साथ एक गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहा है, जिससे वहां के सभी लोग प्रभावित हो रहे हैं। अर्जुन रणतुंगा और सनथ जयसूर्या समेत कई पूर्व क्रिकेटर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

Sri Lanka Economic Crisis
Sri Lanka

एशियन क्रिकेट काउंसिल के एक करीबी सूत्र ने इंडिया टुडे को बताया कि एसीसी के अधिकारी लगातार श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के सदस्यों के संपर्क में हैं, जो अब भी एशिया कप की मेजबानी को लेकर आशान्वित हैं। सूत्र ने कहा, “अभी यह कहना मुश्किल होगा कि वे एशिया कप की मेजबानी कर सकते हैं या नहीं। मैं जो जानता हूं वह यह है कि वे इस मुद्दे को लेकर आशान्वित और बहुत सकारात्मक हैं। इस पर फैसला लेने के लिए अभी भी समय है, लेकिन साथ ही प्रोटोकॉल के अनुसार उन्हें उसी पर निर्णय लेने की समय सीमा दी गई है।”   

सूत्र ने कहा कि श्रीलंका को अंतिम फैसला लेने के लिए 27 जुलाई तक का समय दिया गया है। एसीसी इस टूर्नामेंट को श्रीलंका के बाहर करवाने पर भी विचार कर रही है। श्रीलंका क्रिकेट अगर इस टूर्नामेंट को करवाने में सक्षम नहीं है तो ये टूर्नामेंट दूसरे देश में भी खेला जा सकती है। श्रीलंका को 2020 के एशिया कप की मेजबानी करनी था, लेकिन कोरोना के कारण उस टूर्नामेंट को दो बार स्थगित कर दिया था।

संबंधित खबरें:

Sri Lanka हुआ कंगाल, सोने की लंका बचाने के लिए आगे आए क्रिकेटर्स, खिलाड़ियों ने सरकार को घेरा

Asia Cup 2022: अर्जुन रणतुंगा ने कहा- श्रीलंका में ही होना चाहिए एशिया कप 2022, इससे मिल सकती है देश को मदद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here