Delhi Jahangirpuri Violence: कौन है जहांगीरपुरी हिंसा का “मास्टरमाइंड”! क्यों हुई शोभायात्रा के दौरान हिंसा?

बता दें कि जहांगीरपुरी हिंसा मामले में मास्टरमाइंड समझे जा रहे अंसार के खिलाफ पहले से ही कई मामले दर्ज है।

0
205
Delhi Jahangirpuri Violence Update
Delhi Jahangirpuri Violence Update

Delhi Jahangirpuri Violence: दिल्‍ली के जहांगीरपुरी में दो समुदायों के बीच हुई हिंसक झड़प के मामले में पुलिस ने अभी तक 14 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं मुख्य आरोपियों को रोहिणी कोर्ट ले जाया गया है। मामले का मुख्य साजिशकर्ता जहांगीरपुरी के बी ब्लॉक के रहने वाले अंसार को बताया गया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, स्थानीय बदमाश अंसार ने कथित तौर पर अपराध की साजिश रची थी।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम से मिली जानकारी के अनुसार, शोभायात्रा के दौरान तलवारें और बंदूक भी लहराए गए हैं। जिसकी कुछ फुटेज पुलिस के हाथ लगी हैं। इस पर जांच पड़ताल के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। कहा जा रहा है कि जितने भी लोगों को गिरफ्तार किया गया है सभी एक ही समुदाय के है।

Delhi Jahangirpuri Violence: कौन है जहांगीरपुरी हिंसा का मास्टरमाइंड?

बता दें कि जहांगीरपुरी हिंसा मामले में मास्टरमाइंड समझे जा रहे अंसार के खिलाफ पहले से ही कई मामले दर्ज है। उसका पूरा नाम मोहम्मद अंसार है। जानकारी अनुसार अंसार के खिलाफ हमले के दो और जुए के कई मामले दर्ज है। 35 साल का अंसार जहांगीरपुरी बी ब्लॉक का रहने वाला है।

Delhi Jahangirpuri Violence
Delhi Jahangirpuri Violence

क्या है जहांगीरपुरी हिंसा विवाद

दिल्‍ली के जहांगीरपुरी में शनिवार को दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हो गई थी। कुछ लोगों द्वारा हनुमान जयंती की शोभायात्रा पर पथराव किया गया और कांच की बोतलें फेंकी गईं। मौके पर खड़ी गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया गया, तोड़-फोड़ और आगजनी की गई। इस दौरान कई पुलिस के जवान भी घायल हो गए। यह घटना शाम करीब 6 बजे हुई। बता दें कि कल की घटना के बाद फिलहाल जहांगीरपुरी में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

संबंधित खबरें:

https://www.youtube.com/watch?v=uy5whd2FLOc

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here