IPL 2022 के 30वें मुकाबले में इस एक गेंद के कायल हुए राजस्थान रॉयल्स के कप्तान, संजू सैमसन ने रसेल को बोल्ड करने वाली गेंद की तारीफ की

0
176

IPL 2022 के 30वें मुकाबले में 427 रन, 15 विकेट एक शतक और दो अर्धशतक, एक हैट्रिक और पंजा। यह सब हुआ कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच, जिसमें राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता को 7 रन से हराया। 7 रन से मिली इस जीत में राजस्थान रॉयल्स के लिए बल्ले से जोस बटलर और गेंद से युजवेंद्र चहल ने शानदार प्रदर्शन किया। इन सभी के बावजूद राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने सिर्फ एक गेंद की तारीफ की।

IPL 2022 में संजू सैमसन ने की अश्विन की तारीफ

rr e1650374252984

इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जोस बटलर के तूफानी शतक के दम पर 5 विकेट के नुकसान पर 217 रन बनाए। इस बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम 210 रन ही बनाकर ऑलआउट हो गई। केकेआर की तरफ से श्रेयस अय्यर 85 रन और एरोन फिंच ने 58 रन बनाए। राजस्थान की तरफ से हैट्रिक समेत 5 विकेट युजवेंद्र चहल ने चटकाए, लेकिन कप्तान संजू सैमरन ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में आर अश्विन की उस गेंद की तारीफ की, जिस गेंद पर आंद्रे रसेल को क्लीन बोल्ड किया। रसेल पहली ही गेंद पर आउट हो गए।

218 रनों का पीछा करने उतरी केकेआर एक समय 3 विकेट खोकर 149 रन बना लिए थे। क्रीज पर पहली गेंद खेलने के लिए आंद्रे रसेल आए, लेकिन अश्विन ने स्टंप्स और अंपायर के बीच से निकलते हुए ओवर द विकेट आते हुए थोड़े वाइड होकर कैरम बॉल फेंका और इस बॉल पर आंद्रे रसेल आउट हो गए। रसेल ने इस गेंद को सम्मान के साथ पुश करने की कोशिश की थी। इसी विकेट के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने मुकाबले में वापसी की और फिर युजवेंद्र चहल मैच को करीब लेकर गए।

IPL 2022

मैच के बाद कप्तान संजू सैमसन ने कहा, “यह तनावपूर्ण हो गया था। खिलाड़ियों की गुणवत्ता ने इसे बहुत दिलचस्प बना दिया। जीत के लिए बहुत खुश हैं। कुछ चीजें ऐसी होती हैं जिनका सही समय पर इस्तेमाल करना जरूरी होता है। इसे धीमा करने के लिए आपको काफी स्मार्ट होने की जरूरत है। मैं एक यूनिट के रूप में केकेआर का सम्मान करता हूं। हमने कभी नहीं सोचा था कि हम मैच में हैं। मुझे लगता है कि मुझे खिलाड़ियों के बारे में ज्यादा बात करने की जरूरत नहीं है। हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास महान खिलाड़ी हैं। रसेल को अपनी डिलीवरी के लिए अश्विन को स्पेशल मेंशन।”

संबंधित खबरें:

IPL 2022 Live Streaming Free में कैसे देखें, ये रहे 4 Apps जिससे बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं आईपीएल

IPL 2022 का शेड्यूल हुआ जारी, चेन्नई और कोलकाता के बीच 26 मार्च को खेला जाएगा पहला मुकाबला

IPL 2022 के लीग स्टेज में खेले जाएंगे 70 मुकाबले, मुंबई में 58 दिनों तक चलेगा क्रिकेट का महाकुंभ, टूर्नामेंट से जुड़ी देखें सारी डिटेल्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here