India ने Sri Lanka को पहली पारी में 109 रनों पर किया ऑल आउट, बुमराह ने पांच विकेट लिए, भारत ने 143 रन की बढ़त बनाई

0
524

India और Sri Lanka के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने शानदार गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका को 109 रनों पर समेट दिया। बेंगलुरु में खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट में जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट चटकाए। वहीं मोहम्मद शमी ने 2, आर अश्विन ने 2 विकेट चटकाए। एक विकेट अक्षर पटेल को मिला। श्रीलंका के लिए एंजेलो मैथ्यूज ने 43 रन बनाए।जवाब में भारत ने दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 0 रन बना लिए हैं। कप्तान रोहित शर्मा 1 और मयंक अग्रवाल 0 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। टीम इंडिया की कुल लीड 144 रन की हो गई है।

श्रीलंका की पहली पारी में भारत के उप कप्तान जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट हासिल किए। बुमराह ने कुसल मेंडिस (2), लाहिरु थिरिमाने (8), एंजोलो मैथ्यूज (43), निरोशन डिकवेला (21) और लसिथ एम्बुलडेनिया (1) को आउट किया।

India
jasprit bumrah

बुमराह ने 8वीं बार टेस्ट की एक पारी में 5 विकेट चटकाए। घरेलू मैदान पर बुमराह ने पहली बार पांच विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना 300 विकेट भी पूरा किया। बुमराह 300 इंटरनेशनल विकेट लेने वाले भारत के 12वें गेंदबाज बने।

पहले दिन कुल 16 विकेट गिरे

दूसरे टेस्ट का पहला दिन गेंदबाजों के नाम रहा। डे-नाइट टेस्ट के पहले ही दिन कुल 16 विकेट गिरे। भारतीय टीम टॉस जीतकर बैटिंग करते हुए 252 रन पर ऑलआउट हो गई। श्रेयस अय्यर (92) टॉप स्कोरर रहे। ऋषभ पंत ने 39 और हनुमा विहारी ने 31 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से लेफ्ट आर्म स्पिनर लसिथ एम्बुलडेनिया और प्रवीण जयविक्रमा ने 3-3 विकेट लिए।

संबंधित खबरें

India और Sri Lanka के बीच दूसरे टेस्ट मैच में होगी 100 प्रतिशत दर्शकों की एंट्री, देश में 2 साल बाद पूरी क्षमता के साथ होगा क्रिकेट

India और Sri Lanka के बीच दूसरे टेस्ट के लिए ऐसी हो सकती हैं संभावित प्लेइंग इलेवन, जानें किसे मिलेगा मौका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here