गुवाहाटी में भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला, इन दिग्गजों की हुई TEAM INDIA में वापसी…

बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम की पिच

0
124
IND vs SL ODI
IND vs SL ODI

IND vs SL ODI: श्रीलंका की क्रिकेट टीम भारत के दौरे पर है। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी 20 सीरीज के बाद अब तीन मैचों की वनडे सीरीज होनी है। वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार यानी 10 जनवरी को असम के गुवाहाटी में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के बीच यह मैच गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में होना है। भारत के लिए यह सीरीज काफी मायने रखती है क्योंकि इसी के साथ भारतीय टीम विश्व कप 2023 की तैयारी का आगाज करेगी। श्रीलंका को टी 20 में 2-1 से मात देने के बाद भारतीय टीम इस वनडे सीरीज को भी जीतना चाहेगी।

IND vs SL ODI: रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली
IND vs SL ODI: रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली

IND vs SL ODI: इन दिग्गजों की वनडे सीरीज में हुई वापसी

मंगलवार को गुवाहाटी के बारसापारा में भारत और और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला बहुत ही खास होने वाला है क्योंकि इसमें भारतीय टीम के कई दिग्गजों की वापसी हुई है, जो टी20 सीरीज में नहीं थे। वनडे सीरीज का मुकाबला कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में खेला जाएगा। रोहित श्रीलंका के साथ हुई टी20 सीरीज के हिस्सा नहीं थे। वहीं, रोहित के अलावा टीम में पूर्व कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल की वापसी हो चुकी है। हालांकि, काफी चिंतन-मनन के बाद विश्व कप को देखते हुए गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अभी इस वनडे सीरीज से बाहर रखा गया है। उन्हें चोट से सही तरीके से वापस लौटने के लिए और भी वक्त दे दिया गया है। ऐसे में श्रीलंका के लिए इस सीरीज में आगे की राह आसान होने वाली नहीं लग रही है।

IND vs SL ODI: फाइल फोटो
IND vs SL ODI: फाइल फोटो

बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम की पिच
मालूम हो कि भारतीय टीम गुवाहाटी में दूसरी बार वनडे खेलने जा रही है। वहीं, श्रीलंका की टीम पहली बार बारसापारा की पिच पर वनडे मुकाबला खेलने उतरेगी। अब इस पिच की बात करते हैं। आपको बता दें कि बारसापारा की पिच को धीमी माना जाता रहा है। लेकिन यहां खेले गए पिछले टी 20 मुकाबले को देखें तो उसमें हाई स्कोरिंग मैच हुआ था। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए टी 20 मुकाबले में अच्छे-खासे स्कोर बने थे।

इस पिच को लेकर खेल विशेषज्ञों का मानना है कि जो टीम टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने उतरती है उसे फायदा होता है। हालांकि क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है, इसमें कौन सी टीम जीतते-जीतते हार जाए या फिर कौन सी टीम हारते-हारते जीत जाए, इसका अंदाजा लगाना थोड़ा मुश्किल होता है।

यह भी पढ़ेंः

कोलकाता में G20 की तीन दिवसीय बैठक शुरू, डिजिटल वित्तीय सेवाओं समेत कई मुद्दों पर देश-विदेश के विशेषज्ञ करेंगे चर्चा

Sunil Grover को ये क्या हो गया? कड़ाके की ठंड में किया कुछ ऐसा, फैंस बोले- कपिल शर्मा शो छोड़ने के बाद हाल ….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here