IND vs ENG Test : दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की ‘कॉपी’ कर सकता है भारत, ये प्लेयर्स पक्की करेंगे भारत की जीत!

0
20

IND vs ENG Test : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच जीत के करीब पहुंचने के बावजूद हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद अब अनुमान लगाए जा रहे हैं कि भारतीय टीम किसी भी हालत में, दूसरे मुकाबले को जीतने की कोशिश में टीम के हर तरह के समीकरण को अपना सकती है। ऐसे में इंग्लैंड टीम की तरह ही भारतीय टीम भी 4 स्पिनरों के साथ दूसरे टेस्ट मैच में मैदान पर उतर सकती है। हालांकि भारत के स्टार ऑल-राउंडर रवींद्र जडेजा और विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल के इंजरी के चलते बाहर होने के बाद से भारतीय टीम को तगड़ा झटका जरूर लगा है।

क्या स्पिनर्स करेंगे कमाल? 

बीसीसीआई सिलेक्टर्स द्वारा दूसरे टेस्ट के लिए बल्लेबाज सरफराज खान, स्पिनर सौरव कुमार और ऑल-राउंडर वॉशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया है। वहीं, विराट कोहली के पर्सनल इमरजेंसी के चलते पिछले मैच में रजत पाटीदार को पहले टेस्ट मैच में भारतीय स्क्वाड में चुन लिया गया था। जहां कयास लगने शुरू हो गए हैं कि केएल राहुल की जगह रजत पाटीदार या फिर घरेलू क्रिकेट में लंबे समय से तहलका मचा रहे सरफराज खान को प्लेइंग 11 में जगह मिल सकती है। जबकि जडेजा की तरह मैदान पर ऑल-राउंडर की भूमिका के लिए वाशिंगटन सुंदर को मौका दिया जा सकता है।

बता दें कि हाल ही में हुए हैदराबाद टेस्ट में इंग्लिश टीम चार स्पिनर और एक सीमर (तेज गेंदबाज) के साथ खेली थी, और उनका ये एक्सपेरिमेंट कामयाब भी रहा। ऐसे में टीम इंडिया भी गुरुवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में चार स्पिनर और एक सीमर वाली टीम का समीकरण बनाकर मैदान पर उतर सकती है। अगर ऐसा होता है तो मोहम्मद सिराज को बेंच पर बैठना पड़ सकता है। सिराज के स्थान पर कुलदीप यादव को प्लेइंग 11 में खेलने का मौका मिल सकता है।   

कई दिग्गज खिलाड़ियों ने भी कुलदीप को प्लेइंग 11 में जगह देने पर जोर दिया है। जैसे- पूर्व भारतीय टेस्ट कप्तान और दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले मुताबिक, प्लेइंग 11 में कुलदीप यादव को जगह जरूर मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘अगर भारत को लगता है कि सिर्फ एक तेज गेंदबाज से काम चल जायेगा तो कुलदीप को टीम में रखना चाहिए। उसके पास विविधता है और विकेट टर्न ले सकता है।’ 

IND vs ENG 2nd Test : टीम इंडिया स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), आवेश खान, रजत पाटीदार, सरफराज खान, वाशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here