भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड दौरे पर हैं वहां भारतीय टीम को 5 मैचों का टेस्ट सीरिज खेलना है। मगर भारत को अब एक और बड़ा झटका लगा है। दरअसल, स्पिन गेंदबाज वाशिंगटन सुंदर के अंगूठे में चोट लगने के कारण इंग्लैंड में होने वाली टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘सुंदर टेस्ट सीरीज का हिस्सा अब नहीं होंगे। उनकी अंगुली में चोट लगने के कारण स्वदेश वापस जा रहे है। और उसे सही होने में लगभग छह हफ्ते का समय लगेगा।’ हम बता दें कि इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम को यह तीसरा झटका लग चुका है।

washington sundar test debut

सबसे पहले सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल पिंडली में चोट लगने के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए। इसके बाद रिजर्व तेज गेंदबाज अवेश खान भी डरहम में चल रहे अभ्यास मैच के दौरान चोटिल होकर मैच से बाहर हो गए। हालांकि, उनका इंग्लैंड दौरे से भी बाहर होना लगभग तय है, क्योंकि अभ्यास मैच के दौरान उनके बाएं अंगूठे में चोट लग गया है।

बीसीसीआई ने ट्वीट कर बताया कि, आवेश को मेडिकल टीम की देखरेख में रखा गया है। वह अभ्यास मैच के दूसरे व तीसरे दिन नहीं खेलेंगे। बता दें कि डरहम में काउंटी सिलेक्ट इलेवन के खिलाफ खेले जा रहे अभ्यास मैच के पहले दिन उन्हें चोट लगी थी। वहीं, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दौरे पर स्टैंडबाई खिलाड़ी के रूप में गए आवेश चोट के कारण लंबे समय तक बाहर हो सकते हैं। चार अगस्त से नॉटिंघम के ट्रेंटब्रिज में शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम प्रबंधन के पास कम से कम एक नेट गेंदबाज कम हो गया।

1626872391Avesh Khan

बीसीसीआई के सूत्रों से पता चला कि ‘इस मैच को तो छोड़ दीजिए, आवेश के इस सीरीज में भी आगे हिस्सा नहीं ले पाएंगे। उनके अंगूठे में फ्रैक्चर है। वह कम से कम एक महीने तक गेंदबाजी नहीं कर पाएगा और इसके बाद उसका रिहैबिलिटेशन शुरू होने की उम्मीद है। अगले तीन दिन में स्थिति स्पष्ट हो जाएंगी

87fae2c6 da2a 46fa 8b22 e00470e2c760

चोट के कारण इंग्लैंड दौरे से बाहर होने वाले युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल स्वदेश लौट गए हैं। वह पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के बाद टीम के जैव सुरक्षित वातावरण से बाहर निकल गये थे। लेकिन इसके बाद ब्रिटेन में ही अपनी छुट्टियां मनाया है शुभमन मोहाली में अपने परिजनों के साथ कुछ समय बिताने के बाद बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से जुड़ेंगे। वह इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे चरण में वपसी करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here