ICC Women’s World Cup 2022 में इंग्लैंड की महिला टीम सेमीफाइनल में पहुंची, सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम बनी इंग्लैंड

0
209

ICC Women’s World Cup 2022 के 27वें मुकाबले में इंग्लैंड की महिला टीम ने बांग्लादेश को 100 रनों से हराकर बड़ी जीत हासिल की। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम बनी। इंग्लैंड की टीम ने पहले खेलते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 234 रन बनाई। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने सभी विकेट खोकर 134 रन ही बना सकी।

ICC Women’s World Cup 2022 में इंग्लैंड ने कटाया सेमीफाइनल का टिकट

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। डेनियल व्याट 6 रन बनाकर आउट हो गई। इसके बाद कप्तान नाइट भी 6 रन बनाकर चलते बनी। दो विकेट जल्दी गंवाने के बाद ब्यूमोंट और नताली साइवर ने मिलकर 60 रन जोड़े। ब्यूमोंट ने 33 और नताली साइवर ने 40 रन बनाए। इन दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद एमी जोन्स ने 31 और डंकले ने 67 रनों की पारी खेली। इन दोनों की पारियों के बदौलत टीम 234 तक पहुंच पाई। बांग्लादेश के लिए शलमा खातून ने 2 विकेट लिए।

ICC Women's World Cup 2022

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत ठीक-ठाक ही रही। इंग्लैंड की शानदार गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश के बल्लेबाज रन बनाने में कामयाब नहीं हो पा रहे थे। पहला विकेट खोने के बाद टीम संभल नहीं पाई और लगातार अंतराल पर विकेट गंवाने के बाद टीम 134 पर सिमट गई। शर्मिन अख्तर ने 23 और लता मोंडल ने 30 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए एक्लेस्टोन और चार्लोट डीन ने सबसे अधिक तीन-तीन विकेट लिए।

संबंधित खबरें:

ICC Women’s World Cup 2022 के लिए भारतीय महिला टीम का अंतिम मुकाबला “करो या मरो” का, दोनों टीम के लिए ऐसी हो सकती संभावित प्लेइंग इलेवन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here