ICC Women’s World Cup 2022 में Deandra Dottin ने पकड़ा ऐसा कैच जिसे देखकर हर कोई रह गया दंग, देखें VIDEO

0
264

ICC Women’s World Cup 2022 में खेले गए 7वें मुकाबले में वेस्टइंडीज की Deandra Dottin ने एक ऐसा कैच पकड़ा, जिसकी हर कोई तारीफ कर रही हैं। इंग्लैंड की विनफील्ड हिल का जो कैच डॉटिन ने ऐसा कैच लपका, जिसे देखकर सबके होश उड़ गए। इस कैच को महिला क्रिकेट इतिहास के सबसे शानदार कैच में शामिल किया जा सकता है।

Deandra Dottin ने पकड़ा शानदार कैच

9वें ओवर की पहली गेंद शमीलिया कोनेल ने फेंकी और विनफील्ड ने बैकवर्ड प्वॉइंट की तरफ कट शॉट खेला। जिसके बाद का काम डॉटिन ने पूरा किया। गेंद जब बल्ले से लगी थी, तब ऐसा लगा था कि यह गेंद बाउंड्री तक पहुंचेगी, लेकिन बीच में डॉटिन ने अपनी बाईं तरफ हवा में डाइव लगाकर विनफील्ड को पवेलियन लौटने पर मजबूर कर दिया।

विनफील्ड हिल ने 27 गेंदो पर 12 रनों की पारी खेली। डॉटिन के कैच की बात करें तो उन्होंने हवा में बाईं तरफ डाइव लगाते हुए शानदार कैच लपका। इससे पहले ओपनिंग मैच में वेस्टइंडीज ने करीबी मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड को तीन रनों से हराया था। उस मैच में डॉटिन ने पांच गेंद ही फेंकी थीं, लेकिन इस पांच गेंदों में उन्होंने टीम को जीत दिला दी।

Deandra Dottin

वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में छह विकेट पर 225 रन बनाए। डॉटिन ने 31 और हेले मैथ्यूज ने 45 रनों की पारी खेल, कैरेबियाई टीम को अच्छी शुरुआत दी। हालांकि मिडिल ऑर्डर लड़खड़ाया, लेकिन शेमेन कैम्पबेल (66) और शेडियन नेशन (49) ने मिलकर टीम को 220 रनों के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

जवाब में इंग्लैंड ने 156 रनों तक आठ विकेट गंवा दिए थे, ऐसा लग रहा था कि वेस्टइंडीज टीम आसानी से यह मैच जीत जाएगी, लेकिन फिर सोफी एक्लेस्टोन और केट क्रॉस ने मिलकर टीम को जीत के करीब पहुंचाया। केट क्रॉस के रन आउट होते ही एक बार फिर मैच वेस्टइंडीज के पाले में आ गया और अंत में वेस्टइंडीज ने सात रनों से मैच अपने नाम किया।

संबंधित खबरें

ICC Women’s World Cup 2022 में न्यूजीलैंड ने हासिल की पहली जीत, सूजी बेट्स ने हासिल की बड़ी उपलब्धि

ICC Women’s World Cup 2022 में वेस्टइंडीज की महिला टीम ने पहली बार इंग्लैंड को हराया, रोमांचक मुकाबले को 7 रनों से जीता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here