England की टेस्ट टीम के कप्तान Ben Stokes सीमित ओवरों की सीरीज से रहेंगे बाहर, भारतीय टीम को मिली खुशखबरी

England की टेस्ट टीम के कप्तान Ben Stokes आगामी सीमित ओवर सीरीज में खेलते नहीं दिखेंगे। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान और तूफानी ऑलराउंडर बेन स्टोक्स सीमित ओवरों के उपलब्ध नहीं रहेंगे।

0
187

England की टेस्ट टीम के कप्तान Ben Stokes आगामी सीमित ओवर सीरीज में खेलते नहीं दिखेंगे। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान और तूफानी ऑलराउंडर बेन स्टोक्स सीमित ओवरों के उपलब्ध नहीं रहेंगे। इस जानकारी सीमित ओवर के कप्तान इयोन मॉर्गन ने दी। इयोन मॉर्गन ने कहा कि स्टोक्स सिर्फ टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान देना चाहते है। ऐसे में उन्हें सीमित ओवर सीरीज के लिए भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम में नहीं चुना जाएगा।

Ben Stokes समर सीजन में व्हाइट बॉल क्रिकेट नहीं दिखेंगे खेलते

Ben Stokes
Ben Stokes

भारतीय टीम को इंग्लैंड की मेजबानी में एक टेस्ट मैच के अलावा तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। इसमें स्टोक्स नहीं खेलेंगे। इस बारे में इयोन मॉर्गन ने डेलीमेल से बात करते हुए कहा कि बेन स्टोक्स इस समय सीजन में व्हाइट बॉल क्रिकेट नहीं खेलेंगे। हम बस यही चाहते हैं कि वह मैदान पर जाएं और एक टेस्ट कप्तान के रूप में ध्यान दें, क्योंकि यह एक बड़ी जिम्मेदारी है। मैं इस समर में बेन को सीमित में टीम में नहीं चाहता हूं पर हां उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में जरूर टीम में चाहता हूं।

Ben Stokes

बेन स्टोक्स को हाल में इंग्लैंड टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था, जब जो रूट ने टीम के खराब प्रदर्शन करने के बाद टीम की कप्तानी छोड़ दी। इंग्लैंड ने अपने पिछले 17 टेस्ट मैचों में से केवल एक में जीत हासिल की है। बेन स्टोक्स के कप्तान बनने के बाद सभी की नजरें इस बात पर टिकी हैं कि इंग्लैंड का टेस्ट क्रिकेट में फिर से कैसे वापसी होगी। यही वजह है कि वह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले सफेद गेंद की सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

संबंधित खबरें:

England टेस्ट टीम के कोच बने Brendon McCullam, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने किया ऐलान

England के पूर्व क्रिकेटर और कोच Graham Thorpe हुए बीमार, अस्पताल में करवाया गया भर्ती

India और England का पांचवां टेस्ट नए कप्तानों के साथ होगा खत्म, क्रिकेट के इतिहास में पहली बार होगा ऐसा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here