Australia की गार्डनर ने डाइव मारकर पकड़ा Smriti Mandhana का शानदार कैच, एकमात्र टेस्ट हुआ ड्रॉ

0
392
Cricketer

पहली पारी में शतक लगा चुकी भारत की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) फिर से बेहतरीन लय में दिखाई दे रही हैं, तभी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एश्ली गार्डनर (Ashleigh Gardner Australian Cricketer) ने बाउंड्री लाइन पर एक शानदार कैच पकड़कर उनकी पारी को समाप्त कर दिया। भारत ने पहली पारी 8 विकेट पर 377 रनों के स्कोर पर समाप्त घोषित की थी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 241 रन के स्कोर पर घोषित की। वहीं दूसरी पारी में भारत ने 3 विकेट पर 135 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 2 विकेट पर 35 रन बनाए। लेकिन अंतिम घंटे से पहले दोनों कप्तानों ने मैच को ख़त्म करने का फ़ैसला किया।

Australia के करारा ओवल में मल्टी फ़ॉर्मैट सीरीज़ का पहला और एकमात्र टेस्ट मैच खेला जा रहा है। India Women Team पहली बार डे-नाइट मैच खेल रही है और पहले ही मैच में स्मृति मांधना ने इतिहास रच दिया है। Smriti Mandhana पिंक बॉल टेस्ट मैच में शतक जड़ने वाली पहली भारतीय क्रिकेटर बन गई है।

इस तरह आउट हुईं Smriti Mandhana

मंधाना भारत की दूसरी पारी के 18वें ओवर में ऑस्ट्रेलियाई लेफ्ट आर्म स्पिनर सोफी मोलिनक्स की गेंद को बाउंड्री पार कराने की कोशिश की। उन्होंने शॉट भी बहुत अच्छा टाइम किया था। लग रहा था कि गेंद एक बाउंस के साथ चार रन के लिए निकल जाएगी। लेकिन, गार्डनर ने बाउंड्री लाइन पर करीब 10 मीटर की दौड़ लगाने के बाद डाइव लगाया और बेहतरीन कैच लपक कर मंधाना को पवेलियन भेज दिया।

मुकाबला हुआ ड्रॉ

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया इकलौता टेस्ट ड्रॉ रहा। भारतीय टीम इस मैच से कई सकारात्मक चीज़ों के साथ टी20 लेग की ओर जाएगी, फ़िलहाल इस मल्टी-फ़ॉर्मेट सीरीज़ में मेज़बान टीम के ही पास बढ़त है। 32 ओवरों में 272 रनों का लक्ष्य हासिल करना बहुत मुश्किल होने वाला था। भारत ने भले ही दो विकेट झटके पर ओस के आगमन के बाद गिली गेंद को स्विंग करवाना कठिन था और अंतिम घंटे से पहले दोनों कप्तानों ने मैच को ख़त्म करने का फ़ैसला किया। भारत ने पहली पारी 8 विकेट पर 377 रनों के स्कोर पर समाप्त घोषित की थी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 241 रन के स्कोर पर घोषित की।

यह भी पढ़ें:

Ravindra Jadeja के पत्नी को पुलिसवाले ने बीच रोड पर मारा था थप्पड़, मचा था बड़ा बवाल

IPL 2021 : Kolkata Knight Riders का सामना Sunrisers Hyderabad से, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here