Australia के कप्तान Pat Cummins ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, बनाया बड़ा रिकॉर्ड

0
277
Pat Cummins
Pat Cummins

Australia जलवा अभी तक Ashes Series में देखने को मिला है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान Pat Cummins ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। इंग्लैंड के खिलाफ मेलबर्न में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दौरान कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया में अपने 100 टेस्ट विकेट पूरे किए। पैट कमिंस ने इस मैच में 3 विकेट चटकाए।

Australia के Pat Cummins ने हासिल की बड़ी उपलब्धि

Australia: Pat Cummins
Pat Cummins

पिछला टेस्ट नहीं खेलने के बाद पैट कमिंस ने इस मैच में वापसी करते ही बता दिया कि वो क्यों नबंर-1 टेस्ट बॉलर है। कमिंस ने अपने पहले ओवर में ही हसीब हमीद को चलता किया। वो बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद पैट कमिंस ने दूसरे सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली को भी पगबाधा आउट किया। डेविड मलान को भी वॉर्नर के हाथों कैच आउट कराकर उन्होंने चलता किया। इससे इंग्लिश टीम दबाव में आ गई।

पैट कमिंस के अब ऑस्ट्रेलिया में 100 विकेट पूरे हो गए हैं। पैट कमिंस से पहले ऑस्ट्रेलिया के कई गेंदबाजों ने ऐसा कारनामा किया है। मिचेल स्टार्क ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर कुल मिलाकर 209 टेस्ट विकेट लिए हैं तो वहीं नाथन लियोन ने कुल 171 टेस्ट विकेट ले चुके हैं। तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड भी ऑस्ट्रेलिया में 130 विकेट प्राप्त कर चुके हैं।

पैट कमिंस इस समय शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्होंने अपनी गेंदबाजी से एशेज सीरीज में इंग्लैंड के उपर दबाब बना कर रखा है। पैट कमिंस की अगर बात करें तो वो वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here