Australia के टेस्ट कप्तान Tim Paine ने कहा, Afghanistan का T-20 World Cup में खेलना मुश्किल

0
310
cricket Australia
Australia के टेस्ट कप्तान Tim Paine ने कहा - Afghanistan का T-20 World Cup में खेलना मुश्किल

Australia के टेस्ट कप्तान Tim Paine का मानना है कि Afghanistan का अगले महीने T-20 World Cup में भाग लेना मुश्किल लग रहा है। तालिबान द्वारा महिला क्रिकेट पर प्रतिबंध लगाये जाने से अन्य देश उसके खिलाफ खेलने से इन्कार कर सकते हैं।

Taliban ने अंतरिम सरकार गठित करने के तुरंत बाद महिलाओं पर क्रिकेट या अन्य किसी भी खेल में भाग लेने पर प्रतिबंध लगा दिया। इससे अफगानिस्तान की पुरुष टीम का टेस्ट दर्जा भी खतरे में पड़ गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के नियमों के अनुसार सभी टेस्ट खेलने वाले देशों की महिला टीमें होना आवश्यक है।

Paine ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया (CA) के उस फैसले का समर्थन किया जिसमें गुरुवार को पुष्टि की गयी थी कि तालिबान के आदेश के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ 27 नवंबर से शुरू होने वाला एकमात्र टेस्ट मैच रद्द कर दिया गया है।

Australia Cricket Board ने तालिबान से कहा, महिलाओं को खेलने से रोका तो पहला टेस्ट रद्द कर देंगे

पेन ने एसईएन रेडियो से कहा मुझे नहीं लगता कि हम उन देशों से जुड़ना चाहते हैं जिनके फैसले अपनी आधी आबादी को ही ध्यान में रखकर लिये जाते हैं। मुझे लगता है कि यदि टीमें अफगानिस्तान खिलाफ खेलने से इन्कार कर देती हैं तो उसके लिये टी20 विश्व कप में भाग लेना असंभव होगा और सरकारें उन्हें हमारी सीमाओं में घुसने की अनुमति नहीं दे रही हैं। पेन ने कहा कैसे इस तरह की टीम को आईसीसी प्रतियोगिता में खेलने की अनुमति दी जा सकती है। ऐसा बहुत मुश्किल है।

ENG vs IND : COVID-19 के कारण इंग्लैंड और भारत के बीच 5वां और अंतिम टेस्ट रद्द

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here