UP BJP का प्रचार का नया अंदाज, कार्टून जारी कर गिनाई उपलब्धियां

0
310
चाय शाला
उत्तम चाचा की चायशाला

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में चुनाव की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) अपने काम को गिनाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। संबोधन हो कोई कार्यक्रम योगी राज्य की जनता को बता रहे हैं कि बीजेपी के राज में उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बना है। इस बीच बीजेपी उत्तर प्रदेश ने भी कार्टून जारी कर योगी सरकार की उपलब्धियां बताई हैं।

4 लाख लोगों को मिली सरकारी नौकरियां

उत्तर प्रदेश सरकार पर रोजगार को लेकर विपक्षी पार्टियां सवाल उठाती रही हैं। कोरोना काल में भी लाखों लोगों की नौकरियां चली गईं है। विपक्ष लगातार कहता रहता है कि हजारों सरकारी पद खाली पड़े हैं। पर सूबे के सीएम नियुक्ति नहीं कर रहे हैं।

इस पर बीजेपी ने कार्टून के जरिए जवाब देते हुए कहा कि 2017 से दी गईं अब तक 4 लाख से अधिक नौकरियां। इन सभी को सरकारी नौकरी मिली है। इसमें शिक्षा, अधीनस्त सेवा, लोक सेवा आयोग, पुलिस, NHM, चिकित्सा, परिवार कल्याण, कृषि, सिंचाई, सहकारिता, आयुष, नगर विकास और वित्त शामिल है।

बीजेपी उत्तर प्रदेश जिस किताब के जरिए अपनी उपलब्धियां गिना रही है उसे उत्तम चाचा की चायशाला नाम दिया है। इस चायशाला में जो भी अफवाह लेकर जाता है उसे सही जानकीर मुहैया कराई जा रही है।

उत्तम चाचा की चायशाला

पार्टी द्वारा जारी किए गए इस 1 मिनट 32 सेकंड के वीडियो में बड़े ही फनी अंदाज में काम को गिनाया गया है। इस कार्टून को देखकर यही लग रहा है कि पार्टी आगे भी इसी के सहारे अपने काम को जनता तक पहुंचाएगी। पार्टी ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है, “अफवाह का मुंह होगा काला आ गई है उत्तम चाचा की चायशाला स्वागत नहीं करोगे हमारा…”

यूपी बना सबसे अधिक रोजगार देने वाला राज्य

एक कार्यक्रम में 17 सितंबर को उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने दावा किया था कि वर्ष 2016 में प्रदेश में 17 प्रतिशत से अधिक बेरोजगारी दर थी जो अब घटकर मात्र चार से पांच प्रतिशत रह गई है।

बता दें कि जून में सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी ने एक आंकड़ा जारी किया था जिसमें उन्होंने बताया था कि, उत्तर प्रदेश अन्य राज्यों के मुकाबले रोजगार देने में काफी आगे है।

सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी ने जो आंकड़ा जारी किया था उसके मुताबिक, उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी दर 6.9 फीसदी दर्ज की गई है। जो मार्च 2017 के मुकाबले लगभग तीन गुना कम है। CMII की रिपोर्ट के मुताबिक रोजगार उपलब्‍ध कराने के मामले में दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, केरल और तमिलनाडु जैसे राज्‍यों के मुकाबले यूपी काफी आगे है।

यह भी पढ़ें:

CM Yogi बोले- Priyanka Gandhi झाड़ू लगाने लायक, कांग्रेस नेत्री ने दिया यह जवाब…

APN LIVE UPDATES: मुंबई के सांताक्रूज इलाके में छापेमारी के दौरान पकड़ा गया ड्रग तस्कर, आर्यन खान के साथ बताए जा रहे संबंध

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here