Mamata Banerjee और Sharad Pawar की संयुक्त PC, टीएमसी नेता ने 2024 चुनाव में UPA गठबंधन की अटकलों को किया खारिज

0
565

Mamata Banerjee और Sharad Pawar के बीच बुधवार को मुंबई में मुलाकात हुई। मुलाकात के बाद दोनों ही नेताओं ने पत्रकारों के साथ कई मुद्दों पर बात की। टीएमसी नेता ममता बनर्जी ने 2024 के लोकसभा चुनाव में यूपीए गठबंधन की अटकलों को खारिज कर दिया। ममता बनर्जी ने कहा कि मैं महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे और शरद पवार से मुलाक़ात करने के लिए आईं थीं। आज देश में जैसा फासीवाद चल रहा है, इसके ख़िलाफ़ देश में एक मज़बूत वैकल्पिक फोर्स बनाना चाहिए। इसलिए मैं शरद पवार के पास राजनीतिक चर्चा करने के लिए आईं हुईं हूं।

हम 2024 के आम चुनाव के बारे में भी सोच रहे हैं: शरद पवार

हमारी ममता बनर्जी के साथ बातचीत हुई। आज की स्थिति में राष्ट्रीय स्तर पर समान विचारधारा वाले दलों को एक साथ आना चाहिए और सामूहिक नेतृत्व के लिए एक मजबूत विकल्प तैयार करना चाहिए। हम 2024 के आम चुनाव के बारे में भी सोच रहे हैं। पवार ने कहा कि संजय राउत और आदित्य ठाकरे ने उनसे मुलाकात की। आज, मेरे साथियों और मैंने उनसे लंबी बातचीत की।

कांग्रेस का भी स्वागत है: पवार

एनसीपी प्रमुख शरद पवार से जब पूछा गया कि क्या कांग्रेस गठबंधन का हिस्सा बनेगी? उन्होंने कहा कि कांग्रेस हो या कोई अन्य पार्टी, बात यह है कि जो भाजपा के खिलाफ हैं, अगर वे एक साथ आएंगे, तो उनका स्वागत है।

हाल ही में BJP नेता Subramanian Swamy ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की थी। मुलाकात के बाद, स्वामी ने उनके तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के सवालों के जवाब में कहा था, “मैं पहले से ही उनके (ममता) साथ था। मुझे पार्टी में शामिल होने की कोई जरूरत नहीं है।” यह बैठक टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी के दिल्ली स्थित आधिकारिक आवास पर हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here