WhatsApp New Feature: लॉन्च हुआ WhatsApp Communities, यूजर्स को मिलेंगी कई सुविधाएं…

WhatsApp New Feature: WhatsApp Communities के इस नए फीचर से ग्रुप एडमिन को कई सुविधाएं मिलेंगी। इस फिचर को लेकर सोशल मीडिया पर लंबे समय से खबरें आ रही थी।

0
218
WhatsApp New Features
WhatsApp New Features

WhatsApp New Feature: WhatsApp Users के एक्सपीरिएंस को और भी बेहतर बनाने के लिए ऐप हमेशा नए-नए फीचर्स जोड़ते रहता है। अपने यूजर्स के लिए कंपनी ने एक नया फीचर लॉन्च किया है। इस नए फीचर को लेकर कई दिनों से सोशल मीडिया पर खबरें आ रही थीं।

download 8 2

क्या है WhatsApp Communities Feature?

WhatsApp Communities फीचर को खास कर स्कूल और बिजनेस ग्रुप के लिए पेश किया गया है। कंपनी ने अपने पोस्ट में बताया है कि इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने चैट को मैनेज कर सकते हैं, एक साथ कई ग्रुप को यहां जोड़ा जा सकता है। इससे सभी ग्रुप के अपडेट्स एक ही जगह मिल जाएंगे। इस फीचर को लॉन्च करने के बाद ग्रुप के एडमिन को कई नए टूल्स, मैसेज का साइज और उन्हें फॉरवर्ड करने के लिए लिमिट आ​दि जैसे फीचर्स मिलेंगे।

download 9 1

WhatsApp New Feature: नए अपडेट में मिले 4 फीचर

WhatsApp New Feature: WhatsApp अपडेट करने के बाद ग्रुप के एडमिन को चार नए फीचर मिल रहे हैं। इससे मैसेंजिंग की दुनिया थोड़ी और दिलचस्प हो जाएगी। इसमें Reaction, Large Voice Calls जैसी सुविधाएं मिल रही हैं। आइए इनके बारे में डिटेल से जानें।

Reaction

इस फीचर में यूजर्स को WhatsApp Group में आए मैसेज पर रिएक्शन देने का मौका मिलेगा। यानी अब आप किसी मैसेज को रिप्लाई करने के बजाय उस पर रिएक्शन दे सकेंगे।

2Q==

Chat Delete Feature For Group Admin

WhatsApp Communities के इस नए फीचर के लॉन्च होने के बाद अब ग्रुप एडमिन चाहें तो ग्रुप के किसी भी सदस्य द्वारा भेजे गए आपत्तिजनक मैसेज को खुद ही डिलीट कर सकते हैं।

Large File Sharing

अब ग्रुप में यूजर्स 2gigabytes की फाइल शेयर कर सकते हैं। अब तक फाइल शेयर करने के लिए साइज लिमिट थी।

Large Voice Calls

सबसे पहले वॉइस कॉल में एक साथ 4 लोग जुड़ सकते थे, जिसे बढ़ाकर 8 किया गया था। लेकिन अब इस नए फीचर के लॉन्च होते ही सदस्यों की संख्या 32 हो गई है। इसके लिए वॉयस कॉल इंटरफेस जोड़ा गया है।

संबंधित खबरें:

WhatsApp New Update से अब एक से अधिक ग्रुप में मैसेज करने पर लगेगा प्रतिबंध, जानिए आखिर क्या है नया फीचर

WhatsApp Payment जल्द बनेगा भारत के Payment Apps का नंबर 1 खिलाड़ी, यहां जाने WhatsApp Payment से जुड़ी सभी बातें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here