UP: सांसें हुईं खामोश, परिवार कर रहा था श्मशान ले जाने की तैयारी, तभी धड़कने थर्राने लगीं

0
293

UP के मुरादाबाद में एक ऐसी घटना सामने आयी है, जिसे सुनने के बाद सभी यही कह रहे हैं कि जब तक उपर वाले सांस दी है, उसे कोई भी छीन नहीं सकता है। खबरों के मुताबिक इस रहस्यमयी घटना जिले में डॉक्टरों की घनघोर लापरवाही सामने आयी है।

दरअसल सड़क हादसे में घायल एक व्यक्ति को पहले एक प्राइवेट और फिर सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मृत करार देने के बाद उसे जिला अस्पताल के मोर्चरी में रख दिया गया। सूचना के बाद घरवाले भी आनन-फानन में पहुंचे और उसके शव को श्मशान ले जाने की तैयारी करने लगे। लेकिन जैसे ही पोस्मार्टम हाउस के कर्मचारी ने उसको पोस्टमार्टम के लिए रैक से निकालने लगा तो देखा कि उसकी सांसे चल रही हैं।

कर्मचारी भूत-भूत करता चला भाग

कर्मचारी भूत-भूत करते हुए उल्टे पांव वहां से भाग खड़ा हुआ। बाद में जब डॉक्टों को इस बात का पता चला तो उनके भी पैर से जमीन खिसक गई। डॉक्टरों ने तुरंत उसे मोर्चरी से निकालकर दोबारा अस्पताल में भर्ती किया, जहां उसका इलाज चल रहा है। लेकिन गंभीर हालत को देखते हुए घायल मरीज को मेरठ मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया।

जानकारी के मुताबिक यह घटना संभल के हजरतनगर गढ़ी थाना इलाके के पोटा बराही गांव की है। यहां के रहने वाले श्रीकेश गौतम रात में मंडी समिति से घर लौट रहे थे, तभी एक बाइक ने उन्हें तेजी से टक्कर मार दी। इस घटना में गौतम राम गंभीर रूप से घायल हो गए।

दो-दो अस्पताल के डॉक्टरों ने घायल शख्स को मुर्दा घोषित कर दिया

जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए दिल्ली रोड पाकबड़ा के एक प्राइवेट मेडिकल कॉलेज में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत बता दिया। उसके बाद उसे सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां के डॉक्टरों ने उसे दोबारा मृत घोषित किया।

उसके बाद अस्पताल प्रशासन ने उसे मुर्दा समझकर मोर्चरी भेज दिया। जहां पुलिस शव का पंचनामा करने क् लिए परिजनों को साथ पहुंची तो भेद खुला कि वह मरा नहीं है और उसकी सांसें चल रही हैं। परिवार वालों को जैसे ही इस बात की सूचना मिली कि गौरम राम जिंदा है।

परिवार वालों के खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा। परिजन ऊपर वाले का शुक्रिया अदा कर रहे हैं। साथ ही परिजन निजी और सरकारी अस्पताल को कोस भी रहे हैं कि उन्होंने कितनी लापरवाही दिखाते हुए एक जिंदा शख्स को मुर्दा घोषित करके मोर्चरी में रखवा दिया था।

इसे भी पढ़ें: यूपी पुलिस की अजब-गजब एफआईआर: दोनों हाथों से दिव्‍यांग बुजुर्ग ने चलाई ताबड़तोड़ गोलियां, घर को लूटा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here