Tata Curvv Electric SUV भारत में हुई लॉन्च, जल्द पेट्रोल-डीजल इंजन का भी ऑप्शन किया जाएगा शामिल; यहां जानें इसकी कीमत और शानदार फीचर्स 

0
372
Tata Curvv Electric SUV
Tata Curvv Electric SUV

Tata Motors ने भारत में एक नया इलेक्ट्रिक SUV कॉन्सेप्ट लॉन्च किया है जिसका नाम Tata Curvv Electric SUV है। इसको कूप-स्टाइल बॉडी के साथ बनाया गया है। Tata Motors आने वाले दिनों में Nexon EV और Altroz EV लॉन्च करने की योजना बना रही है, वहीं ये नई SUV टाटा मोटर्स के इलेक्ट्रिक गाड़ियों के भविष्य के दृष्टिकोण को दर्शा रही है।

FPpPLKCVkAMNXmi?format=jpg&name=small

अगर हम आम भाषा में कहें तो लॉन्च की गई Curvv Electric SUV से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि टाटा मोटर्स आने वाले दिनों में इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए कितना डेवलपमेंट कर सकती है। Tata Motors के अनुसार, Curvv पहली इलेक्ट्रिक SUV होगी और बाद में इसमें पेट्रोल और डीजल इंजन के ऑप्शन भी दिए जाएंगे।

क्या होगी इसकी कीमत?

Tata Curvv को कूप-रूफलाइन के साथ डिजाइन किया गया है। इसे Auto Expo 2020 में प्रदर्शित Tata Sierra EV के कॉन्सेप्ट को थोड़ा डेवलप कर के बनाया गया है। Tata के अनुसार, Curvv का रेट Mid Size SUV से ज्यादा और Premium SUV Segment से कम होगा। यह इलेक्ट्रिक कार एक बार चार्ज करने पर 500 किमी तक की दूरी तय कर सकती है।

Tata Curvv Electric SUV का डिजाइन

तस्वीरों के अनुसार, इसके फ्रंट में LED Day-Time रनिंग लैम्प्स (DRLs) हैं जो बोनट क्रीज की चौड़ाई में, किनारे लगे हुए हैं। प्राइमरी हेडलाइट्स वाहन के बम्पर पर स्थित हैं। ग्रे मशीन-कट अलॉय व्हील भी देखने को मिले हैं। वाहन के पिछले हिस्से पर Tata और EV के Logo लगे हुए हैं। इसका बैक विंडशील्ड घुमावदार है और स्लीक रूफ-माउंटेड स्पॉइलर इसे और भी ज्यादा आकर्षक बना रहा है।

संबंधित खबरें:

Royal Enfield जल्द लॉन्च करेगा Electric Bike, मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

Electric Scooter: अच्‍छी Pick Up और दमदार Milege वाले Electric Scooters के बाजार में TVS और Hero के बीच मुकाबला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here