फ्लाइट में बिच्छू ने महिला यात्री को मारा डंक, Air India को मांगनी पड़ी माफी!

नागपुर से मुंबई जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में एक महिला यात्री को बिच्छू के काटे जाने का मामला सामने आया है।

0
314
Scorpion Bite: नागपुर से मुंबई जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में एक महिला यात्री को बिच्छू के काटे जाने का मामला सामने आया है।
उड़ान संख्या एआई-630 पर 23 अप्रैल, 2023 को Scorpion Bite: एक यात्री को बिच्छू के डंक मारने की बहुत दुर्लभ और दुखद दुर्घटना हुई।

Scorpion Bite: नागपुर से मुंबई जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में एक महिला यात्री को बिच्छू के काटे जाने का मामला सामने आया है। जब महिला की हालत खराब होने लगी, तो मुंबई पहुंचने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, महिला यात्री इस घटना में बाल-बाल बच गई और अब वह पूरी तरह से ठीक है। ये घटना 23 अप्रैल की बताई जा रही है। जानकारी के लिए बता दें कि इस घटना के बारे में एयर इंडिया ने एक आधिकारिक बयान भी जारी किया है।

घटना 23 अप्रैल की बताई जा रही है। बता दें कि एयरलाइन ने इस घटना के लिए यात्री से माफी भी मांगी है।
Scorpion Bites in Air India Flight

इलाज के बाद महिला यात्री को भेजा घर

एयर इंडिया ने कहा, हमारी उड़ान संख्या एआई-630 पर 23 अप्रैल 2023 को एक यात्री को बिच्छू के डंक मारने की बहुत दुर्लभ और दुखद दुर्घटना हुई। लैंडिंग के बाद, हवाई अड्डे पर डॉक्टर द्वारा यात्री की तुरंत जांच की गई और फिर उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसका इलाज किया गया और उसे छुट्टी दे दी गई।

जारी किए गए बयान में कहा गया है कि एयर इंडिया के अधिकारी लगातार विमान से अस्पताल तक यात्री के साथ थे और डिस्चार्ज किए जाने तक उसकी पूरी देखभाल की। एयरलाइन के अनुसार, इसके बाद तमाम जरूरी प्रोटोकॉल का पालन किया गया और विमान का पूरा निरीक्षण किए जाने पर बिच्छू का पता लगा जिसके बाद कीट नियंत्रण की प्रक्रिया अपनाई गई। आपको बता दें कि एयरलाइन ने इस घटना के लिए यात्री से माफी भी मांगी है।

घटना को लेकर एयरलाइन ने जताया खेद

Scorpion Bite: यह घटना उस वक्त हुई, जब विमान उड़ान भर रहा था। तभी अचानक महिला की चींखें सुनाई दी, फ्लाईट अटेंडेंट तत्काल उसके पास पहुंचे और पूछताछ की तो पता चला कि महिला को बिच्छू ने डंक मारा है। ये खबर सुनते ही फ्लाइट में मौजूद अन्य यात्री भी डर गए। आनन फानन पूरे एयरक्राफ्ट की जांच कराई गई, लेकिन बिच्छू कहीं नहीं मिला। इस तरफ, महिला की हालत खराब होती जा रही थी। ऐसे में मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंचते ही सबसे पहले महिला को फ्लाईट से उतार कर अस्पताल पहुंचा गया जहां प्राथमिक उपचार के थोड़ी देर बाद ही महिला की सेहत में सुधार आने लगा। हालांकि डॉक्टरों ने पूरी रात उसे अस्पताल में ही रोका और अगले दिन उसे छुट्टी दे दी गई।

यह भी पढें,

महिला यात्री पर पेशाब करने का मामला, Air India का पायलट 3 महीने के लिए निलंबित

Air India की फ्लाइट में बुजुर्ग महिला के साथ शर्मनाक घटना, आरोपी का नाम No Fly List में डालने की कवायद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here