एयर होस्टेस जरूर पहनें अंडरगारमेंट…Pakistan Airlines का अजीबोगरीब फरमान जारी

24 घंटे के अंदर ही पीआईए ने अपने इस नियम पर सफाई भी दी है।

0
182
Pakistan Airlines

Pakistan Airlines: पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (Pakistan International Airlines) ने अपने क्रू मेंबरों के लिए हैरान कर देने वाला फरमान जारी की है। गुरुवार को पीआईए ने अपने केबिन क्रू से कहा कि सभी क्रू मेंबर को पहनावे का ध्यान रखना होगा। सभी को यूनिफॉर्म के नीचे अंडरगार्मेंट्स पहनना जरूरी है। इन केबिन क्रू में पुरुष और महिला दोनों ही शामिल हैं। इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर पीआईए का मजाक बनने लगा है। वहीं, 24 घंटे के अंदर ही पीआईए ने अपने इस नियम पर सफाई भी दी है।

Pakistan Airlines
Pakistan Airlines

Pakistan Airlines ने कहा-ठीक से तैयार न होने पर बनती है गलत छवि


पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस यानी पीआईए ने गुरुवार को यह अजीबो-गरीब फरमान जारी किया था। इसके पीछे पाकिस्तान ने कारण दिया था कि फ्लाइट में क्रू मंबर के ठीक तरह से तैयार न होने की वजह से गलत और नकारात्मक छवि बनती है। पीआईए का कहना है कि क्रू मेंबरों को केवल ऑन ड्यूटी ही नहीं बल्कि ऑफ ड्यूटी पर भी इस बात का ध्यान होना चाहिए कि वे पीआईए से जुड़े हैं।

मालूम हो कि पिछली अधिसूचना में, पीआईए के महाप्रबंधक फ्लाइट सर्विसेज आमिर बशीर ने एक आंतरिक निर्देश ज्ञापन में कहा था “यह बहुत चिंता के साथ देखा गया है कि कुछ केबिन क्रू इंटरसिटी यात्रा करते समय, होटलों में रहने और विभिन्न स्थानों पर जाने के दौरान आकस्मिक रूप से कपड़े पहनते हैं।” उन्होंने आगे कहा “इस तरह की ड्रेसिंग दर्शकों पर एक खराब प्रभाव छोड़ती है और न केवल व्यक्ति बल्कि संगठन की भी नकारात्मक छवि पेश करती है।” आमिर बशीर ने केबिन क्रू को उचित अंडरगारमेंट्स के ऊपर औपचारिक सादे कपड़ों में ठीक से तैयार होने के लिए था।

पीआईए के अधिकारी ने दी यह सफाई

मामले में पीआईए के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी ने एक लिखित स्पष्टीकरण में कहा, “इस तथ्य के बावजूद कि सलाह के पीछे की भावना उचित ड्रेस कोड सुनिश्चित करना था, हालांकि, मानक बुलेटिन अनजाने में शब्दों के अनुचित चयन के साथ सामने आया।” उन्होंने कहा, “मैं व्यक्तिगत रूप से खेद महसूस करता हूं और मुझे पूरा विश्वास है कि इस संदर्भ में प्रकाशित शब्दों के बजाय शब्द अधिक सभ्य और उपयुक्त हो सकते थे, जो दुर्भाग्य से, कंपनी की मानहानि की ओर ट्रोल और घुमाए जा रहे हैं।”

पीआईए पाकिस्तान की सबसे बड़ी है एयरलाइन

बता दें कि पीआईए पाकिस्तान की सबसे बड़ी एयरलाइन है। यह 30 विमानों के बेड़े का संचालन करती है। पीआईए प्रतिदिन लगभग 100 उड़ानें संचालित करती है, जो एशिया, यूरोप, मध्य पूर्व और उत्तरी अमेरिका में 18 घरेलू गंतव्यों और 25 अंतर्राष्ट्रीय गंतव्यों को सेवा प्रदान करती है।

यह भी पढ़ेंः

Ghaziabad News: ब्रेक डांस वाला झूला टूटा; एक ही परिवार के 4 लोग घायल, देखें खौफनाक वीडियो

F-16 Fighter Jet: पाकिस्तान को एफ-16 के रखरखाव के लिए अमेरिका देगा 45 करोड़ डॉलर, भारत की आपत्ति पर US की सफाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here