New York: Jesus से भी नहीं डरा ये चोर, चर्च में की 15 करोड़ की चोरी, जानिए फिर क्या हुआ

New York: अमेरिका के न्यूयॉर्क सिटी में चोरी की एक ऐसी घटना सामने आई जिसकी हर तरफ निंदा की जा रही है। न्यूयॉर्क के ब्रुकलीन में एक चर्च में चोरी हुई है। जहां चोरों ने चर्च में रखे 15 करोड़ के सोने का बक्सा ही चुरा लिया। ये चोरी सेंट ऑगस्टीन रोमन कैथोलिक चर्च में की गई है।

0
156
New York
New York: Jesus से भी नहीं डरा ये चोर चर्च में की 15 करोड़ की चोरी, जानिए फिर क्या हुआ

New York: अमेरिका की न्यूयॉर्क सिटी में चोरी की एक ऐसी घटना सामने आई जिसकी हर तरफ निंदा की जा रही है। न्यूयॉर्क के ब्रुकलीन में एक चर्च में चोरी हुई है। जहां चोरों ने चर्च में रखे 15 करोड़ के सोने का बक्सा ही चुरा लिया। ये चोरी सेंट ऑगस्टीन रोमन कैथोलिक चर्च में की गई है। चोरों ने चोरी को इतने शातिर तरीके से अंजाम दिया कि किसी को कानों- कान इसकी भनक तक नहीं लगी। वहीं जांच में जुटी पुलिस के हाथ अभी तक कोई सबूत हाथ नहीं आया है। शहर में हर तरफ इस घटना की निंदा की जा रही है। चोर की इस हरकत को शर्मनाक माना जा रहा है।

New York: Jesus से भी नहीं डरा ये चोर चर्च में की 15 करोड़ की चोरी, जानिए फिर क्या हुआ
New York

New York: चोरी हुआ बक्सा चर्च के आकर्षण का केंद्र था

कैथोलिक चर्च में हुई इस चोरी की घटना की चर्च के आधिकारियों ने कड़ी निंदा की है। उनका कहना है कि ये हरकत अनादर और नफरत से भरी बेशर्मी है। चर्च के आधिकारियों ने बताया कि ये 15 करोड़ का सोने का बक्सा चर्च में मुख्य आकर्षण का केंद्र था, जिसे देखने लोग आया करते थे।

New York: Jesus से भी नहीं डरा ये चोर चर्च में की 15 करोड़ की चोरी, जानिए फिर क्या हुआ
New York

सेंट ऑगस्टीन रोमन कैथोलिक चर्च में हुई चोरी का सबसे पहले पता चर्च के पादरी फादर फ्रैंक टुमिनो को चला था। उन्होंने बताया कि जब वो लोगों के कंफेशन को सुनने के लिए जा रहे थे, तब उन्होंने देखा कि चर्च का गेट खुला हुआ है। जब वो अंदर गए तब उन्हें चोरी का पता चला। उनका कहना है कि चोरी के वक्त चर्च में और बाहर गेट पर लगे सीसीटीवी कैमरे को भी हटा दिया गया था। फादर ने तुरंत वारदात की जानकारी पुलिस को दी।

वहीं पुलिस का कहना है कि न तो इस घटना को किसी ने देखा है और न ही इसकी कोई सीसीटीवी फुटेज सामने आई है। फिलहाल पुलिस चर्च की शिकायत पर मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने जांच में पाया कि चोरों ने चर्च में रखी मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया है। साथ ही एक पात्र जो मेटल के अंदर था जिसे आरी से काट कर खोला गया था। उसी पात्र के पास रखी मूर्तियों के साथ भी तोड़-फोड़ की गई है। पात्र के समीप एक खाली बक्सा था जिसे काट कर खोला गया था।

New York: Jesus से भी नहीं डरा ये चोर चर्च में की 15 करोड़ की चोरी, जानिए फिर क्या हुआ
New York

बता दें कि यह घटना शुक्रवार की सुबह हुई थी। इस मामले में सोमवार को पुलिस ने बयान जारी कर लोगों से अपील की कि जानकारी मिले तो उसे शेयर करें। पुलिस अभी तक किसी भी संदिग्ध तक नहीं पहुंच पाई है। पुलिस ने लोगों को डिपार्टमेंट की क्राइम यूनिट में घटना की जानकारी देने के लिए आग्रह किया है।

संबंधित खबरें:

Man Became Dog: जापान में एक शख्स ने खुद को कुत्ते में किया तब्दील, सपना पूरा करने के लिए खर्च किए 12 लाख रुपये

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here