Kashmir Tour By IRCTC: IRCTC ने दिया कश्मीर की वादियों में घूमने का मौका, यहां जानें क्या है पूरा पैकेज?

0
154
Kashmir Tour By IRCTC
Kashmir Tour By IRCTC

Kashmir Tour By IRCTC: कश्मीर की खूबसूरती को आखिर कौन नहीं देखना चाहेगा, यूं ही इसे धरती पर स्वर्ग नहीं कहा जाता है। लेकिन हम कई कारणों से चाहकर भी वहां नहीं जा पाते हैं। लेकिन अगर आप अब कोई ऐसा प्लान बना रहे हैं तो IRCTC की वेबसाइट जरूर देखें। दरअसल, इस बार IRCTC ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ और ‘देखो अपना देश’ के तहत कई जगह के टूर पैकेज के अपडेट्स लोगों से शेयर कर रहा है।

kfGRCHVBGbZmwAAAAASUVORK5CYII=

क्या है पूरा Kashmir Tour?

इस टूर पैकेज में यात्रियों को 6 रात और 7 दिनों की सुविधा दी जाएगी। इसमें आपके रहने, खाने और घुमाने की पूरी व्यवस्था की जाएगी। इस पैकेज के माध्यम से आपको कश्मीर की सभी खास जगहों पर घुमाया जाएगा। इसके लिए पहली फ्लाइट 1 जून को रवाना होगी और दूसरी फ्लाइट 7 जून को रवाना होगी। इस यात्रा की पूरी जानकारी आपको IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट पर मिल जाएगी।

FQoz55lacAE6AMT?format=jpg&name=small

क्या रहेगा Kashmir Tour का बजट?

IRCTC की ओर से इस पूरी यात्रा का बजट 32,600 प्रति व्यक्ति रखा गया है। इस स्पेशल टूर पैकेज का नाम “Exotic Kashmir” रखा गया है। इसमें आपको श्रीनगर-गुलमर्ग-सोनमार्ग-पहलगाम जाने का मौका मिलेगा। इसकी जानकारी IRCTC ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए भी शेयर की गई है।

FRBtOamUcAAM0pJ?format=png&name=small

Kashmir Tour By IRCTC: रांची से रवाना होगी फ्लाइट

IRCTC की ओर से बताया गया है कि सबसे पहले यात्रियों को रांची एयरपोर्ट पर पहुंचना होगा, यहां से फ्लाइट श्रीनगर के लिए रवाना होगी। वहां पर सभी यात्रियों के लिए रात में रुकने और खाने-पीने की व्यवस्था की गई है। अगले दिन फ्लाइट गुलमर्ग जाएगी, जहां यात्रियों को गोल्फ कोर्स में केबल कार और होर्स राइडिंग कराई जाएगी। गुलमर्ग से फ्लाइट श्रीनगर आएगी और इसके बाद पहलगाम ले जाएगी। यहां पर यात्रियों के रुकने की व्यवस्था की जाएगी। यहां सभी यात्रियों को मशहूर केसर के बाग और इसके बाद श्रीनगर के मशहूर बागों के साथ-साथ आपको फेमस शिकारा लेक पर हाउस बोट का आनंद लेने का मौका दिया जाएगा। वहां से अगले दिन रांची के लिए वापसी फ्लाइट होगी।

FQidQUcaAAAhYq4?format=jpg&name=medium

हेल्पलाइन नंबर भी किया जारी

Kashmir Tour By IRCTC: इस टूर पैकेज की बुकिंग कराने के लिए यात्री को IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट irctctourism.com पर जाना होगा। साथ ही आप इसके रीजनल ऑफिस में जाकर भी टिकट बुकिंग करा सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए के लिए 8287932231, 8287932228, 8287932229, 8287932313, 8328013171, 8287932230, 8287932304 और 8287932311 पर कॉल भी कर सकते हैं।

संबंधित खबरें:

IRCTC Tour Package: गर्मी में घूमें शिमला-मनाली, एक ही टिकट में मिलेंगी सभी सुविधाएं

IRCTC Tour Package For Mata Vaishno Devi: IRCTC ने आगरा से वैष्णों देवी तक का टूर पैकेज किया तैयार, यहां जानें पूरी व्यवस्था

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here