98 बार बॉडी मॉडिफिकेशन करवाकर Guinness World Record में कपल ने दर्ज कराया नाम, इन्हें देखकर उड़ गए लोगों के होश

0
136
98 बार बॉडी मॉडिफिकेशन करवाकर Guinness World Record में कपल ने दर्ज कराया नाम, इन्हें देखकर उड़ गए लोगों के होश
98 बार बॉडी मॉडिफिकेशन करवाकर Guinness World Record में कपल ने दर्ज कराया नाम, इन्हें देखकर उड़ गए लोगों के होश

Guinness World Record Of Tattoo: अपनी एक अलग पहचान बनाने के लिए लोग कई बार अजीबो-गरीब हरकतें करने लगते हैं। पहले तो टैटू बनवाना एक बहुत मुश्किल काम लगता था लेकिन आज तो लोग इसे फैशन समझने लगे हैं। हर कोई बेस्ट टैटू बनवाने की होड़ में लगा रहता है। कई लोगों को इस बात से भी फर्क नहीं पड़ता है कि यह कितना दर्द देता है।

आज हम आपको एक ऐसे ही कपल के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपने पूरे शरीर पर इतने टैटू बनवा लिए हैं कि उनका नाम Guinness World Record में दर्ज हो गया है। इस कपल का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में इसलिए दर्ज किया गया है क्योंकि यह अब तक सबसे ज्यादा बॉडी मॉडिफिकेशन करा चुके हैं।

Guinness World Record Of Tattoo: 98 बार करा चुके हैं बॉडी मॉडिफिकेशन

अर्जेंटिना के रहने वाले कपल गैब्रिएला पेराल्टा और ह्यूगो पेराल्टा ने अब तक अपनी बॉडी पर 98 बार मॉडिफिकेशन कराके अपना नाम Guinness World Record में दर्ज कर लिया है। इन दोनों कपल को शुरू से ही टैटू का काफी शौक है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस कपल में अपनी आंखों में भी टैटू बनवा लिया है। आंखों के सफेद हिस्से वाली पुतलियां भी काली करवी ली हैं। इनके शरीर में 50 से ज्यादा छेड़ हो चुके हैं जिसमें 8 माइक्रोडर्मल, 14 बॉडी इंप्लांट, 5 डेंटल इंप्लांट, कानों से जुड़ी चार सर्जरी, 2 इयर बोल्ट और जीभ पर पियरसिंग शामिल है।

कपल ने बताया कि वो एक दूसरे से एक मोटरसाइकिल रेस में मिले थे जहां एक-दूसरे का टैटू स्टाइल देखकर ये दोनों काफी आकर्षित हुए थे। इसके बाद धीरे-धीरे इन दोनों के बीच प्यार हुआ और दोनों ने शादी कर ली। इस जोड़े की शादी को 14 साल पूरे हो चुके हैं। विक्टर का पहला बॉडी मॉडिफिकेशन, उसके माथे पर तारे, 2009 में हुआ था।

क्यों करवाते हैं बॉडी मॉडिफिकेशन?

कई लोग फैशन के लिए टैटू बनवाते हैं लेकिन वहीं कुछ लोग अपने शरीर पर इतने ज्यादा टैटू बनवाने लगते हैं कि वह इस दुनिया के लगते ही नहीं है। दरअसल, कोई भी चीज एक हद में अच्छी लगती है लेकिन अगर वो ज्यादा हो जाएं तो वो या तो काफी खराब लगने लगता है या काफी ज्यादा अच्छा लगने लगता है।

जो लोग जरूरत से ज्यादा टैटू बनवा लेते हैं तो उन्हें ‘Cherubs From Hell’ का खिताब दिया जाता है। आपको बता दें कि मेक्सिको की रहने वाली मारिया ने बॉडी में कुल 49 मॉडिफिकेशन और 99 प्रतिशत हिस्से में टैटू बनवाएं हैं। इसके लिए उनका Guinness World Record का खिलाब भी दिया गया है। मारिया के इस लुक के लिए लोग उन्हें रियल लाइफ वैम्पायर कहते हैं।

संबंधित खबरें:

मछुआरे को झील में सोने की तरह चमकती हुई मिली मछली, वजन देख दंग रह गए लोग

World Longest Nose: दुनिया का सबसे लंबी नाक वाला इंसान! आज तक कोई नहीं तोड़ पाया रिकॉर्ड, जानें कौन?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here