ज्यादा लग रहें हैं आम के दाम तो EMI पर खरीदें, इस जगह पर मिल रहा ये स्पेशल ऑफर

0
558
Alphonso Mangoes on EMI
Alphonso Mangoes on EMI

Alphonso Mangoes on EMI: दुनिया भर में मशहूर अल्फांसो आम के बढ़ते दामों की वजह से यह आम आदमी की पहुंच से काफी दूर चले गए हैं। लेकिन अब अल्फांसो आम के स्वाद को लोगों तक पहुंचाने के लिए पुणे के एक कारोबारी ने फलों के राजा आम को ईएमआई पर बेचना शुरू कर दिया है। ये अनोखी पहल शायद ही आपने पहले कहीं सुनी होगी।

Alphonso Mangoes on EMI
Alphonso Mangoes on EMI

बता दें कि महाराष्ट्र के देवगढ़ और रत्तनागिरि में पैदा होने वाले आम को हापुस के नाम से भी जाना जाता है। आम की किस्मों में अल्फांसो काफी स्वादिष्ट और अच्छा मानते हैं। इसके स्वाद और ऊंचे दामों के कारण लोग अक्सर इसकी पहुंच से दूर रहते हैं।

महाराष्ट्र के पुणे में गुरुकृपा ट्रेडर्स एंड फ्रूट प्रोटक्टस चलाने वाले गौरव सनस ने ऐसी स्कीम शुरू की है जिसमें अब कोई भी व्यक्ति ईएमआई पर आम की खरीद कर सकता है। हम कई बार ईएमआई पर फोन या अन्य कई चीजें खरीदते हुए आ रहे हैं। लेकिन आम को ईएमआई पर खरीदने की ये पहल पहली बार सुनी होगी आपने।

Alphonso Mangoes on EMI: ईएमआई पर मिलता है आम

अल्फांसो (हापुस) को सस्ता बनाने के लिए पुणे का एक आम विक्रेता ईएमआई पर आम की पेशकश कर रहा है। आम विक्रेता गौरव सनस ने बताया कि कोविड के बाद अल्फांसो आम की बढ़ती कीमत के कारण लोग उसमें ज्यादा रुचि नहीं ले रहे थे। इसीलिए उन्होंने एक ऐसी तरकीब निकालने की सोची जिसकी वजह से आम को लोगों तक आसानी से पहुंचाया जा सके।

Alphonso Mangoes on EMI
Alphonso Mangoes on EMI

Alphonso Mangoes on EMI: गौरव सनस ने कहा कि कोविड के बाद यह देखा गया कि अलफांसो की ऊंची कीमत के कारण लोगों की उसमें रुचि कम होती जा रही थी, इसलिए हमने ग्राहकों को वापस लाने के लिए ईएमआई पर आम देने की यह योजना शुरू की। वे इसे क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड के माध्यम से ईएमआई पर प्राप्त कर सकते हैं। मेरी दुकान पर आम की कीमत 600-1300 रुपये प्रति दर्जन के बीच है।

ईएमआई पर आम खरीदने के लिए आपको कम से कम पांच हजार की खरीदी करनी होगी। इस बात की जानकारी सनक जो आम विक्रेता हैं उन्होंने दी है। उन्होंने यह भी बताया कि अब तक इस स्कीम का लाभ लेने के लिए कुछ लोग आए भी हैं।

संबंधित खबरें…

PM Modi ने खुद ली Special Selfie, जानिए कौन हैं थिरु एस मणिकंदन, जिनके साथ सुर्खियां बनी तस्‍वीर?

जंगल सफारी की ड्रेस में बांदीपुर टाइगर रिजर्व का दौरा कर रहे PM Modi, Project Tiger की 50वीं सालगिरह पर बाघ संरक्षण पर देंगे जोर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here