उत्तर प्रदेश का चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है वैसे-वैसे यूपी का चुनावी संग्राम तेज होता जा रहा है। रैलियों और जनसभाओं की भी संख्या बढ़ती जा रही है। प्रधानमंत्री हो या स्टार प्रचारक सभी नेता अपनी-अपनी पार्टी को जीत दिलाने के लिए जद्दोजहद कर रहे है। उत्तर प्रदेश में पहले चरण का चुनाव 11 फरवरी को होना है इसलिए सभी पार्टी के नेता पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी की प्रचार करने में लगे हुए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी भी गुरुवार सुबह मेरठ में रैली करने के बाद गाजियाबाद में जनसभा करेंगे। हालांकि गाजियाबाद में प्रधानमंत्री के रैली की पहले से कोई योजना नही थी, लेकिन किसी समय बीजेपी का गढ़ रहे गाजियाबाद की सीट को फिर से अपना करने के लिए भाजपा ने प्रधानमंत्री को बुला लिया है। इसके अलावा कांग्रेस के उप-राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी सपा-कांग्रेस के गठबंधन की जीत के लिए आज गाजियाबाद के मैदान में उतरेंगे। अखिलेश यादव और नरेश उत्तम भी राहुल के साथ गाजियाबाद में रैली कर सकते है। कांग्रेस की ओर से शीला दीक्षित और राज बब्बर आज लखनऊ में घोषणा पत्र भी जारी करेंगे।

LALU UU FESTURE

समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस के साथ हुए अपने गठबंधन की जीत के लिए पूरा  दमखम लगा रही है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव भी आज आगरा में महिला प्रत्याशियों की जीत के लिए तीन जनसभाएं करेंगी। अमिताभ बच्चन की पत्नी और समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन भी डिंपल यादव के साथ आगरा की जनसभाओं में मौजूद रहेंगी। कुछ दिनों पहले प्रियंका गांधी और डिंपल यादव की साझा रैली होने की बात थी पर अभी तक इसके कोई साफ संकेत नहीं मिले हैं। इसके अलावा आरजेडी नेता लालू यादव भी अपने दामाद राहुल यादव और सपा के लिए यूपी के चुनावी मैदान में उतरेंगे। राहुल यादव बुलंदशहर के सिंकदराबाद सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार है। लालू यादव का स्टाइल समाजवादी पार्टी के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।  

सपा, कांग्रेस और बीजेपी की ही तरह मायावती भी हाथी का चुनाव चिन्ह वोटरों के दिमाग में डालने चाहती है। सपा का गढ़ कहे जाने वाले बदायूँ में आज मायावती रैली को संबोधित करने जा रहीं हैं। पिछले बार के विधानसभा चुनाव में सपा ने यहां 6 में से 4 सीटों पर जीत हासिल की थी जबकि बीजेपी की मोदी लहर होने के बाद भी यहां उनका खाता तक नहीं खुला था। मायावती बदायूँ के अलावा शहांजानपुर में भी जनसभा को संबोधित करेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here