उत्तर प्रदेश में चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे प्रत्याशी अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए हर दांव आजमा रहे हैं। किसी भी पार्टी का कोई भी नेता इसमें पीछे नहीं रहना चाहता है। कोई धर्म का आड़ लेकर जीतने की रणनीति अपना रहा है तो कहीं जाति के नाम पर राजनीति की रोटियां सेंकी जा रही है।

इसी क्रम में बीजेपी नेता और केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री संजीव बालियान का नाम भी शामिल हो गया है। मथुरा के छाता विधान सभा प्रत्याशी चौधरी लक्ष्मी नारायण के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे बालियान यहाँ मुलायम सिंह के खिलाफ अपनी टिपण्णी से विवादों में घिर गए हैं। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि, मुलायम सिंह ने हमेशा सांप्रदायिकता की राजनीति की है और मैं मुलायम से कहना चाहूंगा कि अब तो उनके मरने का समय आ गया है, जीने का समय अब उनका रहा नहींसमाजवादी पार्टी इसी चुनाव में दफ़न हो जाएगी

इस विवादित बयान के बाद बालियान ने सपाकांग्रेस गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि,कांग्रेस ने पहले देश को लूटा और समाजवादी पार्टी ने प्रदेश को लूटा  है और अब दोनों साथ मिलकर लूटने की तैयारी में हैं” 

[vc_video link=”https://www.youtube.com/embed/HsjfEaz_KYs”]

गौरतलब है संजीव बालियान मुज्ज़फ़रनगर लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद औरकेंद्र में राज्य मंत्री भी हैं। संजीव का नाम 2013 के मुज्ज़फ़रनगर दंगों के बाद सुर्ख़ियों में रहा था। बालियान के बयान से पहले उत्तरप्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष सुरेश राणा और बीजेपी के ही दिल्ली से सांसद रमेश बिधुड़ी ने भी विवादित बयान दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here