Face Glow: रात में सोने से पहले कर लें ये काम, बरकरार रहेगा चेहरे का ग्लो

0
103
Face Glow: रात में सोने से पहले कर लें ये काम, बरकरार रहेगा चेहरे का ग्लो
Face Glow: रात में सोने से पहले कर लें ये काम, बरकरार रहेगा चेहरे का ग्लो

Face Glow: आजकल हर कोई खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन चाहता है। लेकिन बढ़ती उम्र के साथ वो धीरे-धीरे कम होने लगात है। ऐसे में कुछ लोग तरह-तरह के क्रीम का इस्तेमाल करने लग जाते हैं, लेकिन ये क्रीम हर किसी के चेहरे के लिए सही नहीं होती हैं। कई लोगों को इनसे स्कीन प्रॉब्लम और साइडइफेक्ट्स हो जाते हैं। आप अपने चेहरे के ग्लो के लिए अपने रोजमर्रा की जिंदगी में थोड़ा बदलाव करेंगे तो आपको बेहतरीन रिजल्ट नजर आएंगे। चेहरे के ग्लो को बनाए रखने के लिए आप इन आदतों को अपना लें।

Face Glow: स्किन को हमेशा रखें हाइड्रेट

हर किसी को अपने चेहरे पर ग्लो रखने की चाहत होती है इसके लिए आप कितना भी मेकअप लगा लें लेकिन वो कुछ ही समय तक रहता है। वहीं, नैचूरल लॉन्ग टर्म ग्लो के लिए स्किन को अंदर से हाइड्रेट रखना चाहिए। ब्यूटी ट्रीटमेंट कम देर के लिए ही आपके स्किन पर ग्लो लाने में कामयाब हो पाती है। अगर आप बिना मेकअप के ग्लोइंग स्किन चाहती हैं तो इसके लिए एक अच्छा स्किन केयर जरूरी है।

4

Face Glow: गाजर

चेहरे के ग्लो के लिए हमारा खान-पान काफी अहम भूमिका निभाता है। स्किन के ग्लो के लिए गाजर बहुत फायदेमंद होता है। रात को सोने से पहले अगर गाजर खाया जाए तो यह काफी जल्दी रिजल्ट दिखाता है। इसको अपनी आदत में शामिल करने से डेड सेल्स वो खत्म हो जाते हैं। दरअसल, गाजर में विटामिन सी, ए और बी पाया जाता है जो ग्लोइंग स्किन के लिए काफी जरूरी होता है।

Face Glow: पानी

ज्यादा से ज्यादा पानी पीने से चेहरे का ग्लो बरकरार रहता है। हालांकि, हमने सबसे सुना होगा कि पानी पीने से चेहरे पर काफी अच्छा ग्लो रहता है। लेकिन हम जितना ज्यादा पानी पिएंगे उतना ही आपके चेहरे पर ग्लो बना रहता है। रोज रात को सोने से पहले एक गिलास हल्का गुनगुना पानी पीने से चेहरे पर नैचुरल ग्लो हमेशा बना रहता है।

images?q=tbn:ANd9GcRJwSKW2in7p3XPkDUCsl8ZtSlmibD Hf3BDA&usqp=CAU

Face Glow: कॉफी

कॉफी चेहरे के ग्लो के लिए काफी अच्छा ऑप्शन होता है। कॉफी का पेस्ट चेहरे के ग्लो को काफी निखार देता है। रात को सोने से पहले अगर आप कॉफी का पेस्ट लगाकर उसे कुछ देर छोड़ दें। इसके बाद इसे साफ पानी से धो लें। कुछ दिनों में आपको आपके चेहरे पर नैचुरल ग्लो दिखने लगेगा। अगर आप कॉफी के पेस्ट में चावल का आट, कच्चा दूध और शहद मिलाकर इसका इस्तेनमाल करते हैं तो ये और भी ज्याद फायदेमंद होगा।

संबंधित खबरें:

Dandruff Removing Tips: सर्दियों में डैंड्रफ की समस्या से हैं परेशान, इन घरेलू नुस्खों को अपनाकर झट से करें दूर

Fashion Tips: रोज वही कपड़े पहनकर हो गए हैं बोर? अपनाएं ये 5 टिप्स ..हर ड्रेस लगेगी स्टाइलिश और कूल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here