Manish Kashyap को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई से किया इंकार, कही ये बात…

0
37
Youtuber Manish Kashyap
Youtuber Manish Kashyap

YouTuber Manish Kashyap: जेल में बंद बिहार के YouTuber मनीष कश्यप को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लाग है। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को तमिलनाडु में कथित रूप से प्रवासी मजदूरों के फर्जी वीडियो प्रसारित करने के लिए उनके खिलाफ कड़े राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) को चुनौती देने वाली उनकी याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में यूट्यूबर मनीष कश्यप की जमानत तथा बिहार और तमिलनाडु मे दर्ज मामलों को बिहार ट्रांसफर किए जाने की मांग का मामला था। जिसमें कोर्ट ने मनीष को राहत देने से इंकार कर दिया है।

Youtuber Manish Kashyap
Youtuber Manish Kashyap

सुप्रीम कोर्ट से मनीष को राहत नहीं मिली है। कोर्ट ने सभी FIR को क्लब करने या NSA की कार्यवाही पर रोक लगाने से इंकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई से इन्कार करते हुए कहा कुछ भी दिखा कर एक स्थिर राज्य में अस्थिरता पैदा नहीं कर सकते हो। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राहत के लिए पटना हाईकोर्ट और मद्रास हाईकोर्ट जाने के लिए स्वतंत्र हैं।

YouTuber Manish Kashyap: मनीष कश्यप के वकील ने कही ये बात

YouTuber Manish Kashyap: मनीष कश्यप के वकील ने कहा कि NSA लगाकर जेल मे डाला गया जबकि दूसरे जर्नलिस्ट द्वारा हिंसा भड़काने के लिए बहुत से आर्टिकल और भी लिखे गए हैं। इस पर CJI ने पूछा बिहार में जो FIR दर्ज हुआ है वो किस घटना को लेकर है? बिहार सरकार के वकील ने कहा की पहली FIR फेक वीडियो को लेकर है जबकि दूसरी पटना एयरपोर्ट पर इसके बयान को लेकर है जो विवादित है। तीसरी FIR हाथ में हथकड़ी वाला फ़ोटो को लेकर की गई है। बिहार सरकार ने कहा कि ये आदतन अपराधी है। CJI ने तमिलनाडु सरकार से उनके FIR के बारे में पूछा ।

तमिलनाडु की तरफ से सिब्बल ने कहा कि पहली FIR जहां दर्ज हुई है वहीं सभी FIR को एक साथ जोडना चाहिए। बिहार सरकार के वकील ने भी बिहार ट्रांसफर का करते हुए कहा वो आदतन अपराधी है।उगाही करने वाला सख्श है। वह चुनाव भी लड़ चुका है। उसने पटना मे फेक वीडियो शूट किया और उसे सर्कुलेट किया गया। वही मनीष के वकील ने दो राष्ट्रीय पेपर में उनकी स्टोरी का जिक्र किया।

संबंधित खबरें…

मैतेई समुदाय को ST का दर्जा देने वाले आदेश को Supreme Court में चुनौती, जानिए क्‍यों भड़की थी हिंसा ?

प्रयागराज CJM कोर्ट में होगी आयशा नूरी की सरेंडर अर्जी पर सुनवाई, पुलिस दाखिल करेगी रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here