श्रद्धा मर्डर केस में पुलिस ने दायर की 6 हजार पन्नों की चार्जशीट, जानें आरोपी आफताब ने कोर्ट से क्या की मांग?

100 गवाहों के अलावा फोरेंसिक और इलेट्रॉनिक सबूतों के आधार लगभग 6,629 पन्नो की चार्जशीट तैयार

0
21
Shradha Murder Case
Shradha Murder Case

Shradha Murder Case: श्रद्धा मर्डर केस की गुत्थी को सुलझाने व उसकी सच्चाई को बाहर लाने के लिए पुलिस की कोशिश लगातार जारी है। कोर्ट में भी इस मामले को लेकर सुनवाई तय तिथि के अनुसार की जा रही है। वहीं, मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने साकेत कोर्ट में श्रद्धा हत्याकांड से जुड़ी चार्जशीट फाइल की। करीब 6,629 पन्नों की चार्जशीट को बक्शे में रखकर कोर्ट में लाया गया। इस बीच आरोपी आफताब ने कोर्ट से एक नई मांग कर दी है।

Shradha Murder Case
Shradha Murder Case

Shradha Murder Case: गवाहों, फोरेंसिक और इलेक्ट्रॉनिक सबूतों के आधार पर चार्जशीट तैयार

मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने 100 गवाहों के अलावा फोरेंसिक और इलेट्रॉनिक सबूतों के आधार लगभग 6,629 पन्नो की चार्जशीट तैयार की थी, जिसे आज कोर्ट में दायर किया गया। जानकारी के मुताबिक, छतरपुर के जंगलों से बरामद हड्डियो की DNA रिपोर्ट भी चार्जशीट का हिस्सा हैं।
इसके अलावा आफताब पूनावाला का कबूलनामा और नार्को टेस्ट की रिपोर्ट भी दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट में शामिल की है।

आरोपी आफताब ने वकील बदलने की कही बात
दरअसल, जिस समय साकेत कोर्ट में दिल्ली पुलिस द्वारा चार्जशीट दायर की जा रही थी तब आरोपी आफताब पूनावाला को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया था। इस दौरान आरोपी ने अपने वकील को बदलने की बात कही। आफताब ने कोर्ट में मजिस्ट्रेट से पूछा “क्या चार्जशीट की कॉपी मिल पाएगी?” इस पर मजिस्ट्रेट ने कहा कि इस पर वो 7 फरवरी को संज्ञान लेंगे। वहीं, आफताब ने कोर्ट से कहा “मैं इस मामले में दूसरे वकील को रखना चाहता हूं इसलिए अभी चार्जशीट की कॉपी केस लड़ रहे वकील को ना दी जाए।”

क्या था मामला?
श्रद्धा हत्याकांड का मामला दिल्ली के छतरपुर का है। बता दें कि श्रद्धा वालकर की उसके लिव-इन पार्टनर आफताब अमीन पूनावाला ने कथित तौर पर पहले गला दबाकर हत्या कर दी थी। उसके बाद उसने श्रद्धा के मृत शरीर के 35 टूकड़े करके महरौली के जंगलों में फेंक दिया था।

यह भी पढ़ेंः

“कुल लंबित मामलों की संख्या 4.90 करोड़”, सरकार और न्यायपालिका पर किरेन रिजिजू ने कह दी यह बड़ी बात…

इन भारतीय फिल्मों पर रहेगी सबकी नजर, जानें कब और कहां देख सकते हैं ऑस्कर अवॉर्ड नॉमिनेशन इवेंट