Indrani Mukerjea को SC से मिली जमानत, जानें शीना बोरा हत्याकांड की पूरी कहानी…

साल 2015 में जब Sheena Bora Murder Case सामने आया था तब जांच में इंद्राणी के ऊपर यह आरोप लगा था कि उसने मुंबई के बांद्रा में शीना का गला घोंट दिया था और फिर उसके शव को ठिकाने लगाने के लिए पड़ोसी जिले रायगढ़ चली गई थी।

0
293
APN News Live Updates
APN News Live Updates

Indrani Mukerjea: सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को शीना बोरा हत्याकांड की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी को जमानत दे दी। न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव की अध्यक्षता वाली तीन-न्यायाधीशों की पीठ ने कहा कि मुकदमा जल्द पूरा नहीं होने वाला है। बता दें कि वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी इंद्राणी मुखर्जी की ओर से पेश हुए। इंद्राणी मुखर्जी, वर्तमान में अगस्त 2015 में गिरफ्तारी के बाद मुंबई की भायखला महिला जेल में बंद है। रोहतगी ने प्रस्तुत किया कि मुकदमा जल्द ही पूरा नहीं होने वाला है क्योंकि बड़ी संख्या में गवाहों की जांच की जानी बाकी है।

download 16 3
Indrani Mukerjea 

2012 में हुई थी शीना बोरा की हत्या

बता दें कि बोरा (24) की अप्रैल 2012 में इंद्राणी मुखर्जी, उसके तत्कालीन ड्राइवर श्यामवर राय और पूर्व पति संजीव खन्ना द्वारा एक कार में कथित तौर पर गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी। शव को रायगढ़ जिले के एक जंगल में जला दिया गया था। बोरा अपने पिछले रिश्ते से इंद्राणी की बेटी थीं। पीटर मुखर्जी को भी कथित तौर पर साजिश में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उन्हें फरवरी 2020 में उच्च न्यायालय ने जमानत दे दी थी।

कैसे हुआ था Sheena Bora Murder Case का खुलासा

बता दें कि Sheena Bora Murder Case का खुलासा तब हुआ था जब इंद्राणी मुखर्जी का ड्राइवर श्यामवर राय बंदूक के साथ पकड़ा गया था। पूछताछ के दौरान उसने खुलासा किया कि वह एक अन्य मामले में भी शामिल था और उसने कथित तौर पर एक हत्या देखी। श्यामवर राय ने मुंबई पुलिस को बताया कि इंद्राणी मुखर्जी ने 2012 में शीना बोरा का गला घोंट दिया था, जिसे वह अपनी बहन कहती थी। आगे की जांच में पता चला कि शीना, इंद्राणी की पहली बेटी थी और कथित तौर पर शीना अपनी मां को मुंबई में एक घर दिलाने के लिए ब्लैकमेल कर रही थी।

download 18 1
Indrani Mukerjea 

सीबीआई के अनुसार, इंद्राणी मुखर्जी ने अपने दो बच्चों, शीना और मिखाइल को छोड़ दिया था। शीना को अपनी मां के बारे में तब पता चला था जब उसने मीडिया एक्जीक्यूटिव पीटर मुखर्जी से शादी करने के बाद एक मैगजीन में उसकी एक तस्वीर देखी थी। जिसके बाद शीना बोरा कथित तौर पर अपनी मां के पीछे मुंबई चली आई थी और इंद्राणी ने शीना को अपनी बहन के रूप में पेश किया था। हालांकि 2012 में शीना एक दम से गायब हो गई थी।

Sheena Bora के गायब होने के बाद, राहुल मुखर्जी (पहली शादी से पीटर के बेटे) ने यह पता लगाने की कोशिश की थी कि उसके साथ क्या हुआ था? राहुल और शीना को एक-दूसरे से प्यार हो गया था और गायब होने से पहले दोनों कुछ समय एक साथ रहे थे। हालांकि, राहुल को बताया गया था कि शीना उससे दूर विदेश में अपना जीवन बिताना चाहती थी।

2015 में Indrani Mukerjea पर लगा आरोप

साल 2015 में जब Sheena Bora Murder Case सामने आया था तब जांच में इंद्राणी के ऊपर यह आरोप लगा था कि उसने मुंबई के बांद्रा में शीना का गला घोंट दिया था और फिर उसके शव को ठिकाने लगाने के लिए पड़ोसी जिले रायगढ़ चली गई थी। इस मामले में जांच एजेंसियों ने यह भी ​​कहा था कि उन्हें शीना के अवशेष मिले हैं। हालांकि, इंद्राणी ने इन दावों का खंडन किया था।

इंद्राणी की गिरफ्तारी के बाद, उसके पूर्व पति संजीव खन्ना को भी कथित तौर पर हत्या और सबूतों को छुपाने में उसकी मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। सीबीआई ने साजिश में शामिल होने के आरोप में पीटर मुखर्जी को भी गिरफ्तार किया था। हालांकि, उन्हें 2020 में जमानत मिल गई थी।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here