राहुल गांधी को तीन साल के लिए मिल सकता है सामान्य पासपोर्ट, अदालत ने दी इजाजत

0
14
Rahul Gandhi top news
Rahul Gandhi

दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को तीन साल के लिए नियमित पासपोर्ट प्राप्त करने की अनुमति दे दी। राहुल ने संसद सदस्यता जाने और विशेषाधिकार खत्म होने के बाद अपने डिप्लोमैटिक पासपोर्ट को सरेंडर कर दिया था। इसके बाद राहुल ने नए पार्सपोर्ट के लिए एनओसी लेने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया था। न्यायाधीश ने राहुल गांधी के वकील से कहा, “मैं आंशिक रूप से आपके आवेदन की अनुमति दे रहा हूं। 10 साल के लिए नहीं, बल्कि तीन साल के लिए।”

आपको बता दें कि राहुल गांधी को एनओसी की जरूरत इसलिए है क्योंकि वे नेशनल हेराल्ड मामले में आरोपी हैं। इससे पहले अदालत ने बुधवार को सुब्रमण्यम स्वामी से शुक्रवार तक अपना जवाब दाखिल करने को कहा था। नेशनल हेराल्ड मामले में स्वामी याचिकाकर्ता हैं। अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट वैभव मेहता ने कहा कि यात्रा का अधिकार एक मौलिक अधिकार है और अदालतों ने कांग्रेस नेता की आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया है।

मजिस्ट्रेट ने यह भी कहा कि दिसंबर 2015 में गांधी को जमानत देते समय, अदालत ने उनकी यात्रा पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया था और तब प्रतिबंध लगाने के लिए स्वामी की याचिका खारिज कर दी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here