INS Vikrant Case: धोखाधड़ी के मामले में भाजपा नेता किरीट सोमैया और नील सोमैया की अग्रिम जमानत पर जारी है बहस

INS विक्रांत मामला: INS विक्रांत के लिए चंदा जुटाने के मामले में आरोपी भाजपा नेता किरीट सोमैया और उनके पुत्र नील सोमैया की अग्रिम जमानत पर सुनवाई हुई।

0
260
INS विक्रांत मामला:
INS विक्रांत मामला:

IINS Vikrant Case: आईएनएस विक्रांत के लिए चंदा जुटाने के मामले में आरोपी भाजपा नेता किरीट सोमैया और उनके पुत्र नील सोमैया की अग्रिम जमानत पर सुनवाई हुई। भाजपा नेता किरीट सोमैया के वकील ने बहस के दौरान कहा कि 57 करोड़ रुपये जुटाने का कोई सबूत नहीं है।

वर्ष 2013 में राज्य सरकार और BMC खुद इस मुहिम में पैसे इकठ्ठा कर रही थी। BMC के मुताबिक 11 हजार रुपये इकठा हुआ थे। मामले की जांच पुलिस से EOW को सौंपी है।इस दौरान भाजपा नेता किरीट सोमैया के वकील ने कहा कि दोनों मामले की जांच में पूरा सहयोग देंगे। इस दौरान दोनों की अंतरिम राहत की मांग की।

kirit 22

INS विक्रांत मामला: पैसे का इस्‍तेमाल कहां किया, इसकी होगी जांच ?

INS

EOW ये जानना चाहती है कि आईएनएस विक्रांत के नाम पर एकत्रित पैसे का इस्‍तेमाल कहां किया गया ?राज भवन में कोई पैसा नहीं दिया गया। पैसों का कहीं किसी व्यापार में इस्तेमाल करने की आशंका तो नहीं। सुनवाई के दौरान अदालत ने दोनों की दलीलें सुनने के बाद फैसला देने का निर्णय किया।

neel 33
Neil Somaiya

भाजपा नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) और उनके बेटे नील सोमैया (Neil Somaiya) के खिलाफ धोखाधड़ी के मामले में मुंबई में केस दर्ज किया गया है। दोनों के खिलाफ ये केस एक पूर्व सैनिक की तहरीर पर दर्ज हुआ है। इसके अलावा शिवसेना से राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने किरीट सोमैया और उनके बेटे नील सोमैया पर सेव आईएनएस विक्रांत कैम्पेन में 57 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया है।

sanjay raut

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here