Delhi Riots मामले में पांच लोगों पर आरोप तय, चलेगा हत्या व दंगा करने का केस

अब अदालत ने सभी पक्षों को सुनने के बाद आरोप तय कर दिए। बचाव पक्ष की प्राथमिकी में आरोपितों के नाम न होने की दलील को कोर्ट ने यह कहते हुए खारिज कर दिया कि यह जांच का शुरुआती बिंदु होती है।

0
70
Delhi Riots: हत्या के मामले में पांच लोगों पर आरोप तय
Delhi Riots: हत्या के मामले में पांच लोगों पर आरोप तय

Delhi Riots: कड़कड़डूमा कोर्ट ने दिल्ली दंगे से जुड़े हत्या के मामले में पांच लोगों पर आरोप तय किए हैं। मामले में इमरान उर्फ चीरा, आसिफ, मोहम्मद शहजाद, मोहम्मद शारिक और मोहम्मद इमरान के खिलाफ आरोप तय किए गए हैं। इन सभी आरोपियों पर हत्या करने, दंगे करने, गैर कानूनी समूह में समान मंशा से शामिल होने, दो समुदायों के धार्मिक भावना भड़काने समेत कई आरोप लगाए गए हैं।

न्यायाधीश अमिताभ रावत के कोर्ट ने आदेश में कहा कि गवाहों के बयान से प्रतीत होता है कि सभी आरोपी दंगाई भीड़ में शामिल थे। सांप्रदायिक नारेबाजी कर रहे थे। ‘काफिरो को मारो..’ चिल्लाते हुए वहां से गुजर रहे हर हिंदू पर हमला कर रहे थे।

Delhi Riots: प्रेम सिंह की हुई थी हत्या

दरअसल, प्रेम सिंह की हत्या के मामले में 25 फरवरी 2020 को मामला दर्ज किया था। उन्हें दंगाइयों की भीड़ ने रोड नंबर 66 पर यमुना विहार के सामने धारदार हथियारों से हमला किया था। मामले की जांच के दौरान पुलिस को रमन कोहली ने बताया कि जिस दिन दंगाइयों की भीड़ ने प्रेम सिंह पर चाकू से हमला किया था। उस भीड़ में इमरान और आसिफ भी शामिल थे। जिन्हें फोटो से कोहली ने पहचाना। एक और गवाह के मुताबिक उस दिन इमरान के हाथ में पिस्टल और आसिफ के हाथ में चाकू था।

अब अदालत ने सभी पक्षों को सुनने के बाद आरोप तय कर दिए। बचाव पक्ष की प्राथमिकी में आरोपितों के नाम न होने की दलील को कोर्ट ने यह कहते हुए खारिज कर दिया कि यह जांच का शुरुआती बिंदु होती है। प्राथमिकी घटना का पूर्ण कोश नहीं होती।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here