डूंगरपुर बस्‍ती के मकान उजाड़ने के केस की सुनवाई 24 को, MP MLA में पेश होंगे Azam Khan

Azam Khan : इन 12 मुकदमों में से कुछ मामलों में स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट में चार्ज फ्रेम किया जा चुका है और कुछ मामलों में चार्ज फ्रेम होना बाकी है।

0
222
Azam Khan
Azam Khan

Azam Khan: सपा नेता आजम खां की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं।पिछले 27 माह से वे सीतापुर जेल में बंद हैं और वीडियो कॉन्फ्रेंस द्वारा रामपुर की अदालत में उनकी पेशी चल रही है।

इस बार रामपुर के एमपी एमएलए कोर्ट ने उन्हें व्यक्तिगत रूप से तलब किया है।मामला रामपुर के गंज थानाक्षेत्र के डूंगरपुर बस्ती के मकानों को उजाड़ने का है जिसका आरोप आजम खां और उनके सहयोगियों पर लगा है।

बस्ती के लोगों के साथ मारपीट, गाली-गलौज और लूटपाट करने के 12 मुकदमे आजम खां और उनके सहयोगियों पर थाना गंज में मामला दर्ज है।इन 12 मुकदमों में से कुछ मामलों में स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट में चार्ज फ्रेम किया जा चुका है और कुछ मामलों में चार्ज फ्रेम होना बाकी है।

Azam Khan
Azam Khan

Azam Khan: मारपीट और दुर्व्‍यवहार का आरोप

Azam Khan
Azam Khan

Azam Khan : स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट न्यायाधीश ने आजम खां को व्यक्तिगत रूप से तलब किया है, जिसमें डूंगरपुर से संबंधित शेष मामलों में चार्ज फ्रेम भी किया जाएगा।जिसके लिए 24 मई की तारीख तय की गई है।

सरकारी वकील अरुण प्रकाश सक्सेना के मुताबिक एमपी एमएलए कोर्ट सेशन कोर्ट रामपुर में मोहम्मद आजम खां और उनके साथ अन्य सह अभियुक्त थानागंज से संबंधित लगभग 12 प्रकरण चल रहे हैं। जिनमें से 2 मामलों में 13 मई को सुनवाई हो चुकी है।

थाना गंज में मोहम्मद आजम खान और उनके लोगों के खिलाफ वादी मुकदमा द्वारा आरोप लगाए गए हैं। एक पार्टिकुलर डेट और टाइम पर मोहम्मद आजम खां के इशारे पर उनके लोग वहां पहुंचे। वादी दल के साथ मारपीट और गाली-गलौज की। उन्हें घरों से बेदखल कर दिया गया और उनके दैनिक इस्तेमाल के सामान के साथ लूटपाट कर वहां से निकाल लिया गया।

Azam Khan: घर पर बुलडोजर चलवाने का आरोप

Azam Khan
Bulldozer in UP

इस दौरान तोड़फोड़ भी की गई। उनके घरों पर बुलडोजर चला दिए गए बाद में उस जगह पर कांशीराम आवास बना दिए गए क्योंकि वह लोग उनके विरोधी दल से संबंधित थे। इन सब के संबंध में लगभग 12 एफआईआर थाना गंज में पंजीकृत हुईं थीं।जिनमें कुछ एक में चार्ज फ्रेम हो गए हैं और कुछ में चार्ज फ्रेम होना बाकी है।न्यायाधीश एमपी एमएलए कोर्ट रामपुर में उन्हें व्यक्तिगत रूप से तलब किया है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here