Allahabad High Court बार एसोसिएशन के लिए वोटिंग जारी,181 प्रत्‍याशी आजमा रहे किस्‍मत

Allahabad High Court: हाईकोर्ट परिसर में सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में वोटिंग कराई जा रही है। वोटिंग के बाद मत पेटियों को स्ट्रांग रूम में रखा जाएगा और कल से मतगणना का कार्य भी शुरू होगा।

0
54
Allahabad HC Voting News
Allahabad HC Voting News

Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की 28 सदस्यीय कार्यकारिणी के लिए आज वोटिंग है।जानकारी के अनुसार सुबह 9.30 बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हो चुका है।प्रशासन की ओर से मतदान को लेकर व्यापक इंतजाम भी किए गए हैं। अध्यक्ष, महासचिव और वरिष्ठ उपाध्यक्ष समेत कुल 28 पदों के लिए 181 प्रत्याशी चुनाव मैदान भाग्‍य आजमा रहे हैं।

इन प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करीब 8,501 वोटर करेंगे।हाईकोर्ट परिसर में सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में वोटिंग कराई जा रही है। वोटिंग के बाद मत पेटियों को स्ट्रांग रूम में रखा जाएगा और कल से मतगणना का कार्य भी शुरू होगा।

Allahabad HC: top hindi news
Allahabad HC

Allahabad High Court: मतगणना में 10 दिन का समय लगने की संभावना

Allahabad High Court: मुख्य चुनाव अधिकारी अनिल भूषण के मुताबिक मतगणना में 10 दिन का समय लग सकता है।इसके बाद चुनाव नतीजे घोषित किए जाएंगे।गौरतलब है कि अध्यक्ष के एक पद पर 8 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। अध्यक्ष पद का मुख्य मुकाबला अनिल तिवारी, अशोक सिंह और आईके चतुर्वेदी के बीच है।

चुनाव का काम देख रहीं शबाना निजाम के अनुसार महासचिव के एक पद के लिए 14 प्रत्याशी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष के एक पद के लिए 10 प्रत्याशी, उपाध्यक्ष के 5 पदों के लिए 39 प्रत्याशी, संयुक्त सचिव प्रशासन के एक पद के लिए 10 प्रत्याशी, संयुक्त सचिव लाइब्रेरी के एक पद के लिए 8 प्रत्याशी, संयुक्त सचिव प्रेस के एक पद के लिए 8 प्रत्याशी, संयुक्त सचिव महिला के एक पद के लिए 4 प्रत्याशी, कोषाध्यक्ष के एक पद के लिए 9 प्रत्याशी और कार्यकारिणी के 15 पदों के लिए कुल 72 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here