Allahabad HC: कोविड अनुरूप नियम और Sanitiazation के बाद पूरी क्षमता के साथ खुला HC

0
279
Allahabad HC
Allahabad HC

Allahabad HC:इलाहाबाद हाईकोर्ट (High Court)और लखनऊ पीठ ने बुधवार से पूरी क्षमता से कार्य करना शुरू कर दिया है। कोविड अनुरूप नियम और सेनीटाइजेशन के बाद यहां बने फोटो आईडी सेंटर और एंट्री पास काउंटर भी खोल दिए गए। सभी वकीलों को गाउन सहित पूरे ड्रेस में आने को कहा गया है।

न्याय कक्ष में एक साथ 15 से अधिक वकीलों को रहने की अनुमति अभी नहीं दी गई है। बार एसोसिएशन की ओर से जारी किए गए आईकार्ड दिखाकर ही वकीलों को यहां प्रवेश दिया जाएगा। जबकि अभी तक केवल उन्‍हीं वकीलों को यहां प्रवेश की अनुमति दी गई थी, जिनके यहां केस लगे होते थे। उन्‍हें हाई कोर्ट की ओर से मैसेज भी भेजे गए थे।

covid 2
Allahabad HC

Allahabad HC: कोर्ट परिसर के अंदर कोविड नियमों का पालन अनिवार्य

परिचय पत्र के साथ मुंशियो को भी कोर्ट परिसर में प्रवेश करने की अनुमति दे दी गई है। अधिसूचना जारी करते हुए कोर्ट महानिबंधक आशीष गर्ग ने कहा कि केस लगे होने पर वादकारियों को भी पास के जरिए परिसर में प्रवेश की अनुमति दी गई है। सभी को मास्क पहनने सहित कोविड नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा। परिसर के अंदर पान, तंबाकू, गुटका आदि के सेवन को प्रतिबंधित किया गया है। थूकने पर दंडित किया जाएगा।
परिसर की नियमित रूप से सफाई और सेनेटाइजेशन किया जाएगा। कहा गया है कि जिन्होंने बिना हलफनामा के आश्वासन पर याचिका दायर की है, फोटो एफीडेविट सेंटर खुलने के 45 दिन के भीतर हलफनामा दाखिल करने को कहा गया है।

Allahabad HC Fresh Pic 2 3
Allahabad High Court

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here