Violence in Manipur: मणिपुर हिंसा की जांच के लिए बनेगा आयोग, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बोले- ”अब राज्‍य में स्थिति ठीक”

Violence n Manipur: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, पीड़ित परिवारों को मुआवजा मिलेगा। हिंसा में जिन लोगों ने जान गंवाई है। उनके परिवार वालों को केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से 5-5 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

0
52
Delhi Service bill ka update
Home Minister Amit Shah

Violence in Manipur: मणिपुर में हुई ताजा हिंसा के मामले पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया।उन्होंने कहा, मैंने तीन दिनों तक हिंसाग्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया।राज्य के कैबिनेट मंत्रियों समेत हर समुदाय के साथ मेरी बैठक हो चुकी है। भारत सरकार हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के लेवल के रिटायर्ड जज से हिंसा की जांच पूरी करवाएगी। इसके लिए एक आयोग का गठन होगा, भारत सरकार एक शांति समिति का भी गठन करेगी। मणिपुर में ढेर सारी एजेंसियां काम कर रही हैं।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, पीड़ित परिवारों को मुआवजा मिलेगा। हिंसा में जिन लोगों ने जान गंवाई है। उनके परिवार वालों को केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से 5-5 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। 6 मामलों की जांच सीबीआई का विशेष दल करेगा।इस दौरान गृहमंत्री ने सभी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा, अफवाहों पर कतई ध्यान न दें। अब राज्य में स्थिति ठीक है।

Violence in Manipur
Violence in Manipur

Violence in Manipur: रेलवे सेवा होगी बहाल

Violence in Manipur: गृहमंत्री ने राज्य में स्थिति बेहतर होने की जानकारी देते हुए कहा, कि यहां करीब 15 पेट्रोल पंप चयनित किए गए हैं, जो दिन-रात खुले रहेंगे। रेल से भी मणिपुर में सप्लाई शुरू कर दी जाएगी। इन सब तरीकों से राज्य में जिन चीजों की कमी हो रही है, उनकी पूर्ति होगी। 2-3 तीन दिन के भीतर रेलवे सेवा बहाल कर दी जाएगी।

गृहमंत्री ने बताया, भारत सरकार के कुछ शिक्षा अधिकारी मणिपुर पहुंच गए हैं।जिससे बच्चों को परेशानी न हो। अमित शाह ने दावा किया कि बच्चों की पढ़ाई में कोई व्यवधान नहीं आएगा। समझौतों की शर्तों का कठोरता से पालन किया जाए, जिन लोगों के पास हथियार हैं वो पुलिस को सौंपकर सरेंडर कर दें।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here