उत्तर प्रदेश एटीएस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। टीम ने लखनऊ से बड़ी साजिश को अंजाम देने की कोशिश कर रहे दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनका लिंक अलकायदा से बताया जा रहा है। दोनों को काकोरी इलाके से गिरफ्तार किया गया है। इनके पास कूकर बम, बम बनाने की सामग्री बराद हुई है। खबर के अनुसार दोनों यूपी को दहलाने की फिराक में थे। समय रहते हुए एटीएस की टीम ने दबोच लिया।

पकड़े गए संदिग्ध आतंकी का नाम शाहीद है। उसी के घर पर छापा पड़ा था। शाहीद लखनऊ के मलीहाबाद का रहने वाला है। यूपी में आतंक फैलाने की कोशिश कर रहा था। हालांकि टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

टीम का सर्च ऑपरेशन जारी है। घर के भीतर अभी और भी आतंकी छुपे हैं। एटीएस को सूत्रों के हवाले से खबर मिली थी कि काकोरी के एक घर में कई संदिग्ध आतंकी छुपे हैं जिसके बाद टीम वहां पहुंच गई। छापेमारी में दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है।

टीम ने भारी संख्या में पुलिस बल के साथ छापेमारी की थी। जिस बिल्डिंग में छापेमारी हुई थी वहां पर टीम को काफी सबूत मिले हैं। जिससे साफ होता है कि एटीएस ने बड़ी घटना को नाकाम कर दिया है।

अलकायदा ने साल 2014 इंडिया सबकॉन्टिनेंट का एलान किया था। खुफिया एजंसियों ने बाद में खुलासा किया था कि अलकायदा इंडिया सबकॉन्टिनेंट का चीफ उत्तर प्रदेश के सम्भल का रहने वाला है, जिसका नाम मौलाना असीम उमर है. बहुत पहले असीम उमर पाकिस्तान शिफ्ट हो गया था जो बाद मे अलकायदा से जुड़ गया था। कुछ साल पहले मौलाना असीम उमर को अफगानिस्तान में अफगान एजेंसियों ने मार गिराया था।

अलकायदा के आतंकी उत्तर प्रदेश में दो-तीन दिन के भीतर ही बड़ी घटना को अंजाम देने की कोशिश कर रहे थे। सूत्रों के हवाले से मिली खबर के कारण आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here