Kashmir हिंसा को लेकर तेजस्वी,चिराग ने बोला हमला, बोलें नीतीश कुमार- ‘…हम इस बात को लेकर वहां अलर्ट कर रहे हैं’

0
410

Kashmir हिंसा को लेकर तेजस्वी यादव (Tejashwi yadav) और चिराग पासवान (Chirag Pawswan) ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर हमला बोला है। वहीं पूरे मामले पर अब नीतीश कुमार का भी बयान सामने आया है उन्होंने कहा है कि हम इस बात को लेकर वहां अलर्ट कर रहे हैं क्योंकि लोग देश के किसी भी हिस्से में काम करने के लिए स्वतंत्र हैं। उम्मीद है कि इस तरह के लोग जहां रहते हैं उन पर कोई हमला न करे इसके लिए उनकी सुरक्षा के लिए इंतजाम जरूर करेंगे।

तेजस्वी ने मुआवजे पर उठाया सवाल

राजद नेता तेजस्वी यादव ने मुआवजे को लेकर सवाल उठाया है। उन्होंने लिखा है कि सर्पदंश और ठनके से मौत पर बिहार सरकार 4 लाख का मुआवज़ा देती है लेकिन सरकार की नाकामी के कारण पलायन कर रोजी-रोटी के लिए बाहर गए बिहारी श्रमवीरों को आतंकवादियों द्वारा मारे जाने पर 2 लाख रुपए देती है। गजब!“अन्याय के साथ विनाश” ही नीतीश-भाजपा सरकार का मूल मंत्र है।

चिराग ने नीतीश कुमार से पूछा सवाल

लोजपा नेता चिराग पासवान ने ट्वीट किया कि बिहार का बेटा कश्मीर में मारा जा रहा है। आजीविका कमाने गया था, मौत मिली। जहां सुरक्षा का खतरा है वहां बिहार के लोगों को क्यों जाना पड़ा, क्योंकि बिहार में काम नहीं है ?
नीतीश जी से सवाल है- अगर बिहार में रोजगार होता तो क्या कश्मीर में आतंकियों की गोली का निशाना बनना पड़ता ?

Jitan Ram Manjhi ने केंद्र से किया आग्रह

जीतनराम मांझी ने ट्वीट कर लिखा कि, “कश्मीर में लगातार हमारे निहत्थे बिहारी भाईयों की हत्या की जा रही है जिससे मन व्यथित है। अगर हालात में बदलाव नहीं हो पा रहा तो प्रधानमंत्री जी, अमित शाह जी से आग्रह है,कश्मीर को सुधारने की जिम्मेदारी हम बिहारियों पर छोड दीजिए 15 दिन में सुधार नहीं दिया तो कहिएगा।”

शाम 6 बजे हुई थी घटना

बता दें कि कुलगाम के वनपोह इलाके में घटना शाम करीब 6 बजे के आसपास हुई थी। हमले में मरने वाले सभी मजदूर बिहार के निवासी हैं, जो यहां स्लैब फिटिंग का काम करते थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, 3 हमलावरों ने वनपोह मार्केट में स्थित इनके मकान में घुसकर मजदूरों पर फायरिंग की थी। घटना के बाद हमलावर मौके से भागने में कामयाब हो गए।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने आतंकी हमलों की पुष्टि करते हुए दो मजदूरों की मौत की जानकारी दी थी। जान गंवाने वाले मजदूरों की पहचान जोगिंदर ऋषिदेव और राजा ऋषिदेव के रूप में हुई थी। वहीं घायल मजदूर का नाम चुनचुन ऋषिदेव है, जिसे अस्पताल में भर्ती किया गया है।

गौरतलब है कि धरती की जन्नत को नरक बनाने के लिए काफी समय से आतंकी कोशिश कर रह हैं। भारतीय सेना के जवान उन्हें इस मकसद में कामयाब नहीं होने दे रहे हैं। आतंकी हमले के बाद सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है।

Jammu Kashmir में हमले पर बोले Jitan Ram Manjhi- “PM Modi जी कश्मीर की जिम्मेदारी हम बिहारियों पर छोड़ दीजिए 15 दिन में सुधार नहीं दिया तो कहिएगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here