Swadesh Conclave 2022: स्वदेश कार्यक्रम में बोले नितिन गडकरी- आने वाले समय में टेक्नोलॉजी को और बेहतर करेंगे

0
337
Swadesh Conclave 2022: स्वदेश कार्यक्रम में बोले नितिन गडकरी- आने वाले समय में टेक्नोलॉजी को और बेहतर करेंगे
Swadesh Conclave 2022: स्वदेश कार्यक्रम में बोले नितिन गडकरी- आने वाले समय में टेक्नोलॉजी को और बेहतर करेंगे

Swadesh Conclave 2022: स्वदेश कार्यक्रम में केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि हमारा देश शहरों और गांवों में बटा हुआ है। हमारे देश में लघु उद्योग में काम करने वाले लोग एक गांव तबके से आते हैं। हमारा gtb में 40 फीसदी हिस्सा इसी क्षेत्र से आता है। उन्होंने कहा कि 11 करोड़ जॉब लोगों को इसी उद्योग से मिले हैं इसलिए हमने तय किया कि और अधिक जॉब लाएंगे। उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति, महाभारत, इतिहास, रामायण बहुत सी ऐसी चीजे हैं जो विश्व में नंबर 1 हैं। अब सभी गांवों तक इंटरनेट पहुंच रहा है। बच्चे इंटरनेट के जरिए सवाल भी पूछ सकेंगे और पढ़ भी सकेंगे। आने वाले समय में टेक्नोलॉजी को और बेहतर करेंगे। शहर और गांव के गैप को खत्म करके देश को सामर्थ्यवान बनाना है। विज्ञान को भी विकसित करना है, देश की भविष्य की नीतियों को ध्यान में रख कर काम करना होगा। आर्थिक स्थिति को भी इंप्रूव करना है क्योंकि हमारे देश का विकास इकोनॉमी से जुड़ा हुआ है। हमारे देश में 144 में से 122 ऐसे जिले हैं जो आर्थिक तौर पर पिछड़े हुए हैं। इसका कारण है की हम शहरों को ही विकसित करते रहे हैं और गांवों पर ध्यान नहीं दिया।

WhatsApp Image 2022 08 08 at 19.18.31
Swadesh Conclave 2022

Swadesh Conclave 2022: हम गांवों पर ध्यान देंगे और इसे आगे बढ़ाएंगे: नितिन गडकरी

हम गांवों पर ध्यान देंगे और इसे आगे बढ़ाएंगे। गांवों को विकसित नहीं किया गया इसलिए हमारे गांवों के लोगों को नौकरी के लिए शहरों में आना पड़ा है इससे शहर भर गया और गांव खाली हो गएं। समाज का वो हिस्सा जिसके पास खाने को और रहने को कुछ नहीं, जिस दिन हम उन्हें भगवान मानेंगे तभी हमारे देश में गरीबी दूर होगी। उन्होंने कहा कि हम ध्वनि प्रदुषण पर भी काम कर रहे हैं। मैंने अपनी बात आगे रखी है कि गाड़ी का हॉर्न बदला जाए, वायु प्रदुषण कम किया जाए क्योंकि ये कानों में चुभता है। वहीं पानी प्रदूषण हमारी सबसे बड़ी समस्या है। पानी बहुत जरूरी है, इसपर हम काम कर रहे हैं। हम 26 ग्रीन हाइवे बना रहें हैं जिसमें आप दिल्ली से मुम्बई 12 घंटे में पहुंच जाएं। इससे लंबे रूट पर सफर करना आसान हो जाएगा।

संबंधित खबरें:

Swadesh Conclave 2022 Live Updates: स्वदेश कार्यक्रम में नितिन गडकरी का बड़ा बयान, कहा- कैपिटल इंवेस्टमेंट से होगा रोजगार का निर्माण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here