Survey: केजरीवाल, ममता से आगे योगी आदित्यनाथ भारत के सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री!

2019 में एनडीए को यूपी में 64 सीटें मिली थीं जबकि सपा को 5, बसपा को 10 और कांग्रेस को सिर्फ एक सीट मिली थी।

0
54
Survey
Survey

Survey: एक अध्ययन में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भारत के सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री हैं। वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की लोकप्रियता में गिरावट आई है। किंगडम ऑफ मेन द मूड ऑफ द नेशन सर्वे में दावा किया गया है कि 39.1 प्रतिशत लोगों ने कहा कि योगी देश के सबसे अच्छे मुख्यमंत्री हैं, उसके बाद अरविंद केजरीवाल (16 प्रतिशत) और ममता बनर्जी (6 प्रतिशत) हैं। यह रिपोर्ट इंडिया टुडे और सी वोटर्स द्वारा 30 राज्यों में किए गए सर्वेक्षण पर आधारित है, जहां लोगों ने राज्य सरकारों के प्रदर्शन का मूल्यांकन किया है।

download 2023 01 27T192537.022
Survey: केजरीवाल, ममता से आगे योगी

लोगों से विभिन्न राज्यों में शासन की गुणवत्ता के बारे में पूछा गया और सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला मुख्यमंत्री कौन है। अध्ययन में पाया गया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की लोकप्रियता में वृद्धि देखी गई है, जबकि केजरीवाल की लोकप्रियता में 2022 की तुलना में छह प्रतिशत की गिरावट आई है, जहां उन्होंने 22 प्रतिशत हासिल किया था। इसी तरह, 7.3 प्रतिशत लोगों ने बताया कि ममता बनर्जी सबसे अच्छी मुख्यमंत्री हैं। 2017 में सत्ता में आने के बाद से योगी सरकार ने रेल, सड़क और जलमार्ग कनेक्टिविटी, निर्बाध बिजली आपूर्ति के साथ-साथ कानून व्यवस्था सहित बुनियादी ढांचे के विकास को लेकर कई काम किए हैं। इस तरह एक्सप्रेसवे के मामले में यूपी देश का नंबर एक राज्य बन गया है और व्यापार करने में आसानी के मामले में राज्यों की सूची में दूसरे स्थान पर है।

अध्ययन में आगे पता चला है कि अगर आज लोकसभा चुनाव होते हैं तो भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए यूपी में 49.3 प्रतिशत वोटों के साथ 70 सीटें जीतेंगे। 2019 में एनडीए को यूपी में 64 सीटें मिली थीं जबकि सपा को 5, बसपा को 10 और कांग्रेस को सिर्फ एक सीट मिली थी। 2017 में यूपी की कमान संभालने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता देशभर में बढ़ती जा रही है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here