Share Market: बाजार खुलते ही कारोबार में दिखी तेजी, कई शेयरों में दो प्रतिशत तक आया उछाल

0
326
Share Market
Share Market

Share Market : शेयर बाजार में शुक्रवार को बाजार खुलते ही कारोबार में तेजी दिखी। सुबह 9.50 बजे बीएसई सेंसेक्स (BSE) 58,788 अंकों के साथ ट्रेंड करने लगा। बाजार खुलते ही टाटा स्‍टील, इंडसइंड, पावरग्रिड, एलटी, कोटक बैंक, एचसीएल और बजाज फाइनेंस के शेयरों में 1 से 2 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। दूसरी तरफ (Share Market) टीसीएस, एचडीएफसी, भारती एयरटेल आईटीसी के शेयर खाता खुलने के बावजूद 0.25 से लेकर 0.58 फीसदी की गिरावट देखी गई।

share market
Share Market

Share Market: Meta के शेयर लगभग 24 प्रतिशत तक टूटे

ग्‍लोबल मार्केट में ब्‍लडबाथ (Bloodbath) के चलते गुरुवार को फेसबुक (Meta) के शेयर लगभग 24 प्रतिशत तक टूट गए। इसकी वजह कंपनी द्वारा पेश किया गया खराब रिजल्ट है। कंपनी के शेयर अमेरिका में नैस्डैक (Nasdaq) पर फेसबुक के नाम से लिस्टेड थे, जबकि अब इसे मेटा के नाम से जाना जाता है फेसबुक के शेयर के इतिहास में आज तक कभी इतनी बड़ी गिरावट नहीं आई थी।

शेयर मार्केट में ब्‍लडबाथ टर्म का मतलब बाजार में चारों तरफ मचे हाहाकार के माहौल से होता है। इस दौरान सारे प्रमुख सूचकांक लाल निशान में रहते हैं। इस गिरावट में निवेशक चंद मिनटों के कारोबार में हजारों, करोड़ों रुपये गंवा बैठते हैं। इस गिरावट के साथ ही कंपनी की वेल्युएशन लगभग 200 बिलियन डॉलर कम हो गई। ऐसे में कहा जा सकता है कि फेसबुक में निवेशकों की 200 बिलियन डॉलर की पूंजी बर्बाद हो गई। इस स्तर पर अमेरिकी शेयर बाजार में किसी भी कंपनी के शेयर इतने ज्यादा नहीं गिरे हैं।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here