देश की राजधानी दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में रिंकू शर्मा हत्याकांड मामले में दिल्ली पुलिस सख्त हो गई है। हत्याकांड की जांच हर एंगल से हो रही है। जगह-जगह छापे मारे जा रहे हैं। साथ ही फोन नंबर को भी खंगाला जा रहा है। इलाके में माहौल तनावपूर्ण है जिसके चलते भारी पुलिसबल को तैनात किया गया है।

10 लोगों का कॉल डिटेल रिकार्ड का जांच

स्थानिय पुलिस केस का जांच कर रही है। क्राइम ब्रांच भी अपने सिरे से इस जांच को पूरा करने में जुटी है। केस को अंजाम तक पुहंचाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। यहां पर फारेंसिक व तकनीकी टीम के जरिये कई तथ्यों को एकत्र करने की कोशिश जारी है।

जांच में जुटी क्राइम ब्रांच ने इस हत्याकांड में गिरफ्तार पांच आरोपियों और उनके करीबी नेटवर्क से जुड़े लोगों सहित 10 के काल डिटेल रिकार्ड (सीडीआर) की जांच कर रही है। ताकि यह पता लगाया जा सके कि घटना के वक्त किसकी लोकेशन कहां की थी ? और आरोपियों के संपर्क में और कौन-कौन लोग थे ?

दोनों पक्षों के बयान पर होगी गहरी जांच

फोन नबंर के जरिए पता लगाया जाएगा कि, आरोपियों ने किस फोन नंबर पर सबसे अधिक कॉल किया है इससे बाकी के आरोपियों को पकड़ने में मदद मिलेगी। संभावना जताई जा रही है कि, अभी और भी लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है।

क्राइम का कहना है कि इस मामले के चश्मदीदों, आरोपियों व पीड़ित परिवार के बयानों से जुड़ी कड़ियों की परत-दर-परत जांच की जाएगी। क्राइम ब्रांच की जांच-पड़ताल के बीच इलाके में अब भी माहौल तनावपूर्ण है। सुरक्षाबलों की तैनाती है और ये समय-समय पर गश्त भी कर रहे हैं, ताकि कोई भी असामाजिक तत्व हालात को बिगाड़ने का प्रयास न करें।

बयान हैैं अलग-अलग

दोनों पक्षों के हत्या के कारणों को लेकर अलग-अलग बयान दिए जा रहे हैं और इसे लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है। वहीं मामले को लेकर विभिन्न दलों के नेताओं का मौके पर जाने और सियासी बयान दिए जाने को लेकर मामला राजनीतिक रूप लेता जा रहा है। मामले की जांच में कोई कमी न रहे इसिलए इस केस की जांच क्राइम ब्रांच पुलिस कर रही है।

रिंकू शर्मा बजरंग दल से जुड़ा हुआ था

बता दें कि, रिंकू सिंह बजरंग दल से जुड़ा हुआ था और मंगोलपुरी का हनुमान चालीसा प्रमुख था। इलाके में लगातार जय श्री राम का नारा लगाता इसे लेकर कुछ लोगों ने उसे धमकी भी दी थी, लेकिन रिंकू नहीं माना परिणामस्वरूप मौके की ताक में बैठे हत्यारो ने रिंकू की हत्या कर दी।

वहीं मृतक रिंकू शर्मा की मां राधा शर्मा ने बताया कि 30-40 लोग आए। लाठी, डंडे और चाकू साथ लाए थे। मेरे बेटे को बहुत मारा। लेकिन वो अपने आखिरी शब्दों में भी जय श्री राम बोल रहा था।मृतक रिंकू शर्मा के पिता अजय शर्मा ने बताया कि मेरा बेटा जन्मदिन की पार्टी से वापस आया।तभी पीछे से हमलावर आए और हमला कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here