बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर के कास्टिंग काउच के मुद्दे पर दिए गए बयान पर हंगामा शुरु हो गया है। इस मुद्दे पर अलग-अलग टिप्णियां आ रही है। वहीं इस मामले पर कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने विवादित बयान देते हुए कहा कि हर जगह कास्टिंग काउच होता है और संसद भी इससे अछूती नहीं है।

रेणुका ने कहा  कि ऐसा सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री में ही नहीं बल्कि हर जगह होता है। उन्होंने कहा कि ये ना सोचें की संसद इससे अछूती है या अन्य काम करने की जगह इससे अछूती हैं। अब समय आ गया है कि देश को इस मुद्दे पर खड़ा होना चाहिए और बोलना चाहिए Me Too.  यह ऐसा समय है जब भारत ने आवाज उठानी शुरू की है और कहा है- मी टू।’ यानी, हम भारतीय अब कास्टिंग काउच को लेकर खुलकर सामने आ रहे हैं और बता रहे हैं कि उनके साथ भी ऐसा हुआ है।

आपको बता दें कि मंगलवार सुबह सरोज खान ने कास्टिंग काउच पर कहा था कि ये सब तो बाबा आदम के जमाने से चला आ रहा है। हर लड़की पर कोई न कोई हाथ साफ करने की कोशिश करता है। इंडस्ट्री में लड़की को को रेप करके छोड़ नहीं देते, रोजी-रोटी भी देते हैं। उन्होंने कहा कि इसलिए सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री के पीछे नहीं पड़ना चाहिए। वैसे भी ये सारी चीजें लड़की के ऊपर है कि वो क्‍या करना चाहती है। तुम ऐसे लोगों के हाथ में नहीं आना चाहते तो मत आओ। हालांकि, बाद में सरोज खान ने अपने बयान पर माफी भी मांग ली थी।

बता दें कि दक्षिण भारत की एक स्ट्रगलर एक्ट्रेस श्री रेड्डी के हाल ही में दिए गए बयान की वजह से भारत की फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच पर काफी बहस हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here