देश विकास की राह पर है और हमारा समाज नरक की राह पर। बलात्कार और हत्या की घटनाएं इस कदर बढ़ रही हैं कि अब इसकी खबर भी आम हो चली है। ऐसी ही एक और शर्मनाक खबर मेरठ से आई है जहां एक पड़ोसी युवक पर आठ साल की बच्ची से रेप करने का आरोप है। हालांकि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ जारी है। बता दें कि मेडिकल जांच में पीड़िता के साथ रेप की पुष्टि अभी नहीं हो पाई है।

मेरठ में बुधवार को 8 साल की बच्ची के साथ बलात्कार की घटना सामने आई। पीड़िता के ही मोहल्ले के रहने वाले युवक ने उसको बहला फुसलाकर पास के ही एक मस्जिद की छत पर ले गया। इसके बाद उसने पीड़िता के साथ बलात्कार किया। पीड़िता के परिवार वालों ने आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर थाने पर जमकर हंगामा किया और आरोपी के घर जाकर उसके परिजनों को जमकर पीटा। मामला मेरठ के थाना नौचंदी क्षेत्र के ढवाई नगर का है, जहां पर 8 साल की मासूम बच्ची ईद मिलने के लिए पड़ोस में गई थी।

पुलिस ने परिजनों द्वारा बवाल बढ़ता देख त्वरित कार्रवाई की और आरोपी को गिरफ्तार किया। हालांकि मेडिकल जांच में बच्ची से दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। बता दें कि बच्चियों से रेप को लेकर कानून काफी सख्त हो गया है। अगर आरोप सिद्ध होते हैं तो इसमें दण्डात्मक कार्रवाई के रूप में सीधे फांसी की सजा का प्रावधान है। इसके बावजूद इस तरह के केस थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here