लोकसभा में बोले Rahul Gandhi, ”दो हिन्दुस्तान बन रहे हैं, एक अमीरों का हिन्दुस्तान और दूसरा गरीबों का”

0
206
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi ने बुधवार को संसद में कहा कि दो हिन्दुस्तान बन रहे हैं, एक अमीरों का हिन्दुस्तान और दूसरा गरीबों का हिन्दुस्तान, इन दो हिन्दुस्तानों के बीच में खाई बढ़ती जा रही है। गरीब हिन्दुस्तान के पास आज रोजगार नहीं है। राष्ट्रपति के अभिभाषण में बेरोजगारी के बारे में एक शब्द नहीं था।

Rahul Gandhi बोले- 50 साल से सबसे ज़्यादा बेरोजगारी आज हिन्दुस्तान में है

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

लोकसभा में वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने कहा कि 2021 में 3 करोड़ युवाओं ने रोजगार खोया है, 50 साल से सबसे ज़्यादा बेरोजगारी आज हिन्दुस्तान में है। आपने मेक इन ​इंडिया, स्टार्टअप इंडिया की बात की लेकिन जो रोजगार हमारे युवाओं को मिलना चाहिए वो नहीं मिला और जो था वो गायब हो गया। हिन्दुस्तान के 84% लोगों की आमदनी घटी है और वो तेजी से गरीबी की ओर बढ़ रहे हैं। 27 करोड़ लोगों को हमने गरीबी से निकाला था और 23 करोड़ लोगों को आपने गरीबी में वापस डाल दिया।

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

लोकसभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज कहा कि आप मेड इन इंडिया की बात करते रहते हो, मेड इन ​इंडिया हो ही नहीं सकता। मेड इन ​इंडिया वाले छोटे और मध्यम उद्योग हैं उनको आपने खत्म कर दिया है। आपने असंगठित सेक्टर को खत्म कर दिया, अगर आप उनकी मदद करते तो मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर तैयार हो सकता था। जो लोग आपका मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर बना सकते थे उनको आपने खत्म कर दिया।

Rahul Gandhi

उन्होंने कहा कि आप ये मत सोचो कि जिस गरीब हिन्दुस्तान को आप बना रहे हो ये चुप बैठा रहेगा, ये चुप नहीं बैठा रहेगा। इस हिन्दुस्तान को दिख रहा है कि आज हिन्दुस्तान के 100 सबसे अमीर लोगों के पास हिन्दुस्तान के 55 करोड़ लोगों से ज़्यादा जायदाद है, ये नरेंद्र मोदी जी ने किया है।

संबंधित खबरें…

Budget 2022 को लेकर Rahul Gandhi का सरकार पर निशाना, बोले- गरीबों, युवाओं, किसानों… के लिए कुछ भी नहीं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here