पंजाब पुलिस ने जिरकपुर में एक महिला से दुष्कर्म की शिकायत के बाद आरोपी पादरी को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से गिरफ्तार किया है।  जिरकपुर के एसएचओ पवन कुमार ने कहा कि पादरी बजिंदर सिंह को दिल्ली हवाईअड्डे से गिरफ्तार किया गया है जहां से वह लंदन भागने की फिराक में था। लंदन में 21 जुलाई को उसका एक कार्यक्रम है। बता दें कि बजिंदर पंजाब के जालंधर जिले के एक चर्च का पादरी हैं। वह डॉक्टर के रूप में लोगों के बीच लोकप्रिय है।

दरअसल, चंडीगढ़ के पास जिरकपुर कस्बे की महिला ने इस साल मई में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि बजिंदर ने उसका यौन उत्पीड़न किया और इसका वीडियो भी बना लिया। महिला ने आरोप लगाया कि अभियुक्त ने उसे धमकी दी थी कि यदि वह उसकी मांगें नहीं मानती है तो वह इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर देगा।

एसएचओ ने बताया कि हमें इस साल मई में महिला से दुष्कर्म की शिकायत मिली थी। तब से आरोपी पुलिस के रडार पर था। हमें उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस मिला था। जब वह लंदन के लिए रवाना हो रहा था तब हमने उसे धर दबोचा।

एसएचओ ने कहा कि इस मामले में तीन से चार आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने बजिंदर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और आईटी अधिनियम की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है।

इनमें आईपीसी के तहत दुष्कर्म (376), धोखाधड़ी (42०), महिला को अपमानित करना (354), अश्लीलता (294), नुकसान पहुंचाना (323) और आपराधिक धमकी देना (5०6) और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम की धारा 67 (यौन सामग्री संचारित करना) शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here