बिहार की राजनीति को भांपने 3 हजार किलोमीटर लंबी पदयात्रा करेंगे Prashant Kishor, पार्टी बनाने को लेकर कही ये बातें

Prashant Kishor ने कहा कि बिहार आज 30 साल के लालू और नीतीश के राज के बाद भी देश का सबसे पिछड़ा और गरीब राज्य है। विकास के कई मानकों पर बिहार आज भी देश के सबसे निचले पायदान पर है। बिहार अगर आने वाले समय में अग्रणी राज्यों की सूची में आना चाहता है तो इसके लिए नई सोच और नए प्रयास की जरूरत है।

0
142
Prashant Kishor
Prashant Kishor

Prashant Kishor: राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने गुरुवार को घोषणा की कि वह 2 अक्टूबर को बिहार के पश्चिम चंपारण में गांधी आश्रम से 3 हजार किलोमीटर लंबी पदयात्रा (Pad Yatra) करेंगे। उन्होंने कहा कि वह अगले तीन-चार महीनों में 17,000-18,000 लोगों से मिलेंगे। किशोर ने कहा कि चूंकि निकट भविष्य में बिहार में चुनाव नहीं हैं, इसलिए राजनीतिक दल बनाना उनकी योजना का हिस्सा नहीं है।

उन्होंने कहा कि मैं किसी राजनीतिक दल की घोषणा नहीं करने जा रहा हूं। पिछले 5 महीनों में, मैंने 17 हजार से अधिक लोगों के साथ संपर्क स्थापित किया है, मैं पिछले 3 दिनों में 150 से अधिक लोगों से मिला हूं। अगले 3 से 4 महीनों में, मैंने 17 से 18 हजार लोगों से मिलेंगे और जन सूरज पर चर्चा करेंगे।

Prashant Kishor
Prashant Kishor

Prashant Kishor ने लालू यादव और नीतीश कुमार पर कसा तंज

प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार आज 30 साल के लालू और नीतीश के राज के बाद भी देश का सबसे पिछड़ा और गरीब राज्य है। विकास के कई मानकों पर बिहार आज भी देश के सबसे निचले पायदान पर है। बिहार अगर आने वाले समय में अग्रणी राज्यों की सूची में आना चाहता है तो इसके लिए नई सोच और नए प्रयास की जरूरत है।

download 46
Prashant Kishor

Prashant Kishor का ‘जन सुराज’अभियान

इस सप्ताह की शुरुआत में किशोर ने ‘जन सूराज’ अभियान की बात कही थी। 135 साल पुरानी पार्टी के पुनरुद्धार के लिए ब्लूप्रिंट तैयार करने के बाद कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के प्रस्ताव को अस्वीकार करने वाले किशोर ने ट्वीट कर के जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा था कि लोकतंत्र में एक सार्थक भागीदार बनने, जन-समर्थक नीति को आकार देने मुद्दों को बेहतर ढंग से समझने के लिए और “जन सूरज” का रास्ता – पीपुल्स गुड गवर्नेंस की शुरुआत बिहार से होगी।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here