PM Modi यूपी के शाहजहांपुर में 36 हजार 230 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले Ganga Expressway की रखेंगे आधारशिला

0
289
Narendra Modi
Narendra Modi (File Photo)

PM Modi: पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Modi) आज उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में 36 हजार 230 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले ‘गंगा एक्सप्रेस-वे’ (Ganga Expressway) की आधारशिला रखेंगे। गंगा एक्सप्रेस वे उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा एक्सप्रेस-वे होगा। यूपी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले इसके शिलान्यास को बीजेपी की चुनावी तैयारियों से भी जोड़कर देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि मेरठ की सात, हापुड़ की तीन, बुलंदशहर की सात, अमरोहा की तीन, संभल की चार, बदायूं की छह, शाहजहांपुर की छह, हरदोई की आठ, उन्नाव की छह, रायबरेली की सात, प्रतापगढ़ की सात और प्रयागराज की 12 सीटों पर शनिवार को होने वाले कार्यक्रम का असर पड़ेगा।

यूपी के 12 जिलों से होकर गुजरेगा एक्सप्रेस-वे

यह एक्सप्रेस-वे इन 12 जिलों से होकर गुजर रहा है। लेकिन इन 12 जिलों की 76 सीटों पर तो आज के कार्यक्रम का सीधा असर तय माना जा रहा है। आपको बता दें कि प्रयागराज से मेरठ के बीच 594 किमी लंबा गंगा एक्सप्रेस वे न सिर्फ पूरब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश की दूरी को कम करेगा बल्कि कई राज्यों को भी उत्तर प्रदेश के करीब लाएगा। इसका फायदा राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के अलावा हरियाणा, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ समेत कई अन्य राज्यों को मिलेगा।

पूर्वी यूपी से लेकर पश्चिमी यूपी के 12 जिलों से गुजरने वाले इस एक्सप्रेस वे के किनारे औद्योगिक गलियारे से लेकर कई अन्य आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा रहा है। खास बात यह है कि यूपी के शाहजहांपुर से जब पीएम मोदी इस एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करेंगे तो वह आगामी विधानसभा चुनाव के लिए रुहेलखंड और अवध के साथ पश्चिम यूपी की कुल 70 से अधिक विधानसभा सीटों को भी विकास के नाम पर साध लेंगे।

संबंधित खबर…

PM Modi का यह अंदाज देख हो जाएंगे कायल, देखें वीडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here