पीएम मोदी इस समय तीने देशों के दौरे पर हैं। अपने विदेश नीतियों को प्रमुखता देते हुए वो लगातार दूसरे देशों के राष्ट्राध्यक्षों से मिल रहे हैं और उन्हें न्यू इंडिया में भागीदारी का न्योता दे रहे हैं। इसके साथ ही वो भारत के साथ दूसरे देशों के रिश्तों को मजबूती भी प्रदान कर रहे हैं। बता दें कि तीन देशों के दौरे के आखिरी पड़ाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सिंगापुर पहुंचे। यहां उन्होंने भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की। सिंगापुर में पीएम मोदी ने बिजनेस कम्युनिटी को भी संबोधित किया।

पीएम मोदी शुक्रवार को शांगरी-ला डायलॉग को संबोधित करेंगे। सिंगापुर की राष्ट्रपति हलीमा याकूब औऱ प्रधानमंत्री ली एच लूंग से भी पीएम मोदी मुलाकात करेंगे। सालाना सुरक्षा सम्मेलन शांगरी ला वार्ता को संबोधित करने वाले मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री होंगे। इस सम्मेलन के जरिए क्षेत्रीय सुरक्षा मुद्दों पर भारत को अपने विचारों को व्यक्त करने का मौका मिलेगा।

सिंगापुर जाने से पहले प्रधानमंत्री ने मलेशिया का दौरा किया। उन्होंने मलेशिया में दुनिया के सबसे उम्रदराज प्रधानमंत्री 92 साल के महातिर मोहम्मद से मुलाकात की। पीएम मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद दूसरी बार मलेशिया पहुंचे थे। इससे पहले वो 2015 में गए थे। मलेशिया में 10 मई को महातिर की अगुआई वाली पकतन हरपन पार्टी ने। बारिसन नेशनल पार्टी को हराया था। बारिसन नेशनल पार्टी ब्रिटेन से आजादी मिलने बाद बीते 61 साल से मलेशिया में सत्ता पर काबिज थी।

एपीएन ब्यूरो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here